scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

होली पर घर को देना है खूबसरत और क्लासी लुक, तो डेकोरेशन में शामिल करें ये चीजें, हर कोई तारीफ करते नहीं थकेगा

Home Decor Ideas For Holi Party: होली के कुछ ही दिन रह गए हैं जिसकी तैयारी हर घर में जोरो-शोरों से चल रही है। ऐसे में अगर आप अपने घर में पार्टी रख रहे हैं, तो डेकोरेशन में इन प्लांट्स या गुलदानों की मदद ले सकते हैं।
Written by: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: March 21, 2024 17:19 IST
होली पर घर को देना है खूबसरत और क्लासी लुक  तो डेकोरेशन में शामिल करें ये चीजें  हर कोई तारीफ करते नहीं थकेगा
Holi Decoration: होली पर करनी है घर की सजावट, तो डेकोरेशन आइडिया में शामिल करें ये चीजें (Freepik)
Advertisement

Home Decor Ideas For Holi Party: त्योहार का मौका आते ही हम यह सोचकर खुश हो जाते हैं कि अब रिश्तेदारों से मिलना-जुलना होगा, डिनर चलते रहेंगे, हंसी-ठिठोली, मौज-मस्ती, उत्सव और सजावट होगी। अधिकतर लोगों को ये सब कुछ करना काफी पसंद होता है। अब होली की ही बात करें, तो वह इतनी करीब आ चुकी है, तो समय है रंगों और मस्ती भरी होली पार्टी की मेजबानी करने का। अगर आप लोगों को घर पर होली पार्टी का आयोजन करना पसंद है और अपने घर को खुशनुमा के साथ शानदार बनाना चाहते हैं, तो विभिन्न चीजों के साथ इस प्लांटर और गुलदानों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके घर की खूबसूरती में चार-चांद लग सकते हैं। आइए जानते हैं घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कैसे इन्हें करें शामिल…

चलो बेरंग कोनों में थोड़ा रंग भर दें

अक्सर ऐसा होता है कि पूरे घर की सजावट करने में हम घर के कोनों को भूल ही जाते हैं। लेकिन आपको शायद इस बात का अंदाजा नहीं है कि इन कोनों को भरने से आपके घर की खूबसूरती और अधिक बढ़ सकती है। छोटे कॉर्नर या कोनों के लिए लंबे गुलदान (वास) परफेक्ट हो सकते हैं। वह लंबा, टिकाऊ और खूबसूरत होना चाहिए। बारीक कारीगरी के साथ काफी सारे हस्तशिल्प वाले गुलदान मिल जाते हैं। गोल्ड या कॉपर जैसे रंग आपका ध्यान अपनी तरफ जरूर खींचेंगे।

Advertisement

गोल्ड की चमक से घर को चमकाएं

 यदि आपकी पार्टी बिल्कुल तड़कती-भड़कती करने वाले हैं, तो घर की डेकोरेशन में इन गोल्डन फ्लावर पॉट को शामिल कर सकते हैं।  यह गोल्डन रंग आपकी सजावट को क्लासी और आकर्षक बना देगा। आप इसे अपने डिनर टेबल पर सेंटरपीस की तरह सजा सकते है या फिर कोई खूबसूरत कोना तैयार कर सकते हैं।

घर की एंट्री को बनाएं खूबसूरत

आपके घर का मुख्य द्वार ही आपकी पहली छाप छोड़ता है। जब भी कोई पार्टी के बारे में सोच रहा हो तो उन्हें अपने मुख्य द्वार को बेहद खूबसूरती से सजाना चाहिए। ऐसे में आप चाहे तो थोड़ा सा क्लासी लुक देने के लिए अर्धगोलाकार बाउल प्लांटर भी ले सकते हैं। आयरन के ये खूबसूरत नमूने तारीफ बटोरने के लिए हाथों से तैयार किए गए हैं। आप इन बाउल्स के अंदर थोड़े-बहुत फूलों के साथ टी लाइट्स लगा सकते हैं और इसे आप घर के बाहर प्लांटर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

Advertisement

अगर घर के बाहर करें पार्टी

अगर आप घर के बाहर पार्टी कर रहे हैं, तो गोल्डन रंग में डूबे प्लांट्स के साथ अपने गार्डन को सजाएं। आपकी पार्टी का इससे ज्यादा चमकदार साथी और कौन हो सकता है। इसे और भी रोशन करने के लिए इन्हें फूड काउंटर्स या फिर बैठक वाली जगह पर लगा सकते हैं। यदि शाम की पार्टी है तो आप एक खुशनुमा माहौल तैयार करने के लिए इन प्लांट्स के चारों ओर फेयरी लाइट्स भी लटका सकते हैं।

Advertisement

ठंडक भरी शाम के लिए

शाम के समय चलने वाली ठंडी बयारों को देखते हुए, अभी के मौसम के लिए आउटडोर एक अच्छा विकल्प है। यदि आप कुछ ऐसा ही सुकून भरा और कुछ कॉज़ी सा सोच रहे हैं तो बेसिक पर ही कायम रहें। पिंजरे वाला प्लांटर लगाकर देखें, ये काफी आकर्षक, खूबसूरत और क्लासी लगते हैं। इन्हें खूबसूरत फूलों से भर दें और बैठक के आस-पास फेयरी लाइट्स लगा दें। और स्वादिष्ट भोजन और ढेर सारी हंसी-ठिठोली के साथ शाम का आनंद लें।

All Pics Credit- Instagram/vedas_exports

वेदास एक्सपोर्ट्स के फाउंडर/डायरेक्टर पलाश अग्रवाल से बातचीत पर आधारित

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो