scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Happy Mother's Day 2024 Hindi Shayari, Wishes: मदर्स डे कुछ खास अंदाज में करें सेलिब्रेट, Mummy को भेजें ये खास मैसेज, मां से दोगुना मिलेगा प्यार-दुलार

Happy Mother's Day 2024 Wishes Hindi Shayari, Images, Messages: मदर्स डे मनाने का चलन 1900 के दशक के आस-पास हुआ। इस दिन को मनाने की शुरुआत अन्ना जार्विस की एक महिला ने अपनी मां की याद में की थी।
Written by: Shahina Noor
नई दिल्ली | Updated: May 12, 2024 08:17 IST
happy mother s day 2024 hindi shayari  wishes  मदर्स डे कुछ खास अंदाज में करें सेलिब्रेट  mummy को भेजें ये खास मैसेज  मां से दोगुना मिलेगा प्यार दुलार
मदर्स डे मां के अहम किरदार को सेलिब्रेट करने का दिन हैं। Freepik
Advertisement

Happy Mother's Day 2024 Wishes Hindi Shayari, Images, Messages: मां इस दुनिया की सबसे शक्तिशाली औरत होती है जो बचपन से लेकर बुढ़ापे तक अपनी औलाद के इर्द-गिर्द शेडो की तरह मंडराती रहती है। मां अपनी औलाद की सबसे पहली दोस्त होती है, जो उसके साथ कभी रोती है तो कभी हस्ती है। मां ही वो हस्ती है जो अपनी औलाद को जिस सांचे में चाहे उसमें डाल सकती है। मां अपनी हर औलाद के मिजाज़ को समझती है और उसके मुताबिक उनके साथ बर्ताव भी करती है। मां नाम का लफ्ज सुनकर ही दिल खुश हो जाता है। मां का नाम आते ही नजर के सामने ममता की मूरत उभर जाती है।

Happy Mother's Day 2024 Hindi Wishes Images, Quotes, Status, Messages: Download and Send

Advertisement

जिंदगी में मां का रुतबा सबसे बुलंद है। मां बच्चे को बोलना सिखाती है,उसे अच्छे और बुरे का फर्क बताती है। मां की तारीफ और कसीदे जितने भी पढ़ें लफ्ज कम पड़ जाते हैं। मां ऊपर वाले का दिया हुआ दुनिया में सबसे उम्दा इनाम है। मां को उसकी इतनी सारी खूबियों की बधाई और उसे खास दर्जा देने के लिए ही मदर्स डे की शुरुआत हुई।

इस दिन को मनाने का चलन 1900 के दशक के आस-पास हुआ। इस दिन को मनाने की शुरुआत अन्ना जार्विस की एक महिला ने अपनी मां की याद में की थी। अन्ना जार्विस की मां 1905 में गुजर गई थी और वो चाहती थी कि दुनिया भर की मां को एक खास दिन बनाकर मां होने की बधाई दी जाए। मदर्स डे मां के अहम किरदार को सेलिब्रेट करने का दिन हैं। आप भी मदर्स डे पर अपनी मां को इस दिन की बधाई देना चाहते हैं तो इन खास मैसेज को भेजकर अपनी मां के प्यार और दुलार लुटाने का धन्यवाद दें।

हमारे हर मर्ज की दवा होती है मां,
हमें तकलीफ़ हो तो एक पांव पे खड़ी रहती है मां !
मदर्स डे 2024 की हार्दिक शुभकामनाएं!

Advertisement

हर रिश्ते में मिलावट देखी
कच्चे रंगों की सजावट देखी, लेकिन सालों साल देखा है,
मां को उसके चेहरे पर ना कभी थकावट देखी न ममता में कभी मिलावट देखी
मदर्स डे 2024 की हार्दिक शुभकामनाएं!

Advertisement

तपते बदन पर भीगा रुमाल रखती है मां,
कितनी शिद्दत से मेरा ख्याल रखती है मां,
मदर्स डे 2024 की हार्दिक शुभकामनाएं!

हर रिश्ते में मिलावट देखी,
कच्चे रंगों की सजावट देखी,
लेकिन सालों साल देखा है मां को,
उसके चेहरे पर ना कभी थकावट देखी,
ना ममता में कभी मिलावट देखी!

जिस घर में ‎मां‬ की कद्र नहीं होती
उस घर में कभी बरकत नहीं होती!

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो