होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

क्या वाकई प्याज का रस बालों को लंबा करता है? यहां जान लें जवाब

क्या वाकई प्याज का रस हेयर ग्रोथ को बढ़ावा दे सकता है? या इससे बालों को वाकई किसी तरह का फायदा मिल सकता है? अगर आप भी अक्सर इस नुस्खे को अपनाते हैं, तो यहां हम आपको इसी सवाल का जवाब देने वाले हैं।
Written by: लाइफस्टाइल डेस्क | Edited By: Shreya Tyagi
नई दिल्ली | June 25, 2024 12:20 IST
प्याज के रस में मौजूद सल्फर कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है, जो स्वस्थ बालों के विकास के लिए जरूरी है। (P.C- Freepik)
Advertisement

बालों का झड़ना, पतला होना या हेयर ग्रोथ का एक ही जगह रुक जाना, हर किसी को परेशान कर सकता है। वहीं, आज के बदलते लाइफस्टाइल के चलते अधिकतर लोग इस तरह की समस्या से परेशान रहने भी लगे हैं। ऐसे में वे हेयर ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए तमाम तरह के नुस्खे आजमाते हैं। इनमें प्याज के रस का इस्तेमाल सबसे आम है, लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या वाकई प्याज का रस हेयर ग्रोथ को बढ़ावा दे सकता है? या इससे बालों को वाकई किसी तरह का फायदा मिल सकता है? अगर आप भी अक्सर इस नुस्खे को अपनाते हैं, तो यहां हम आपको इसी सवाल का जवाब देने वाले हैं।

बालों के लिए कितना फायदेमंद है प्याज का रस?

कैसे करें इस्तेमाल?

Advertisement
Tags :
hairhair carehair care tipshair tips
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement