scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

छोड़िए Goa और Maldives, कपल्स के लिए बेस्ट है यूपी का ये Beach, शानदार आएंगी फोटोज

अगर आप बेहद कम पैसों में बीच और उसके आसपास के खूबसूरत व्यू का आनंद लेना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए बड़े काम का साबित हो सकता है।
Written by: लाइफस्टाइल डेस्क | Edited By: Shreya Tyagi
नई दिल्ली | May 15, 2024 08:34 IST
छोड़िए goa और maldives  कपल्स के लिए बेस्ट है यूपी का ये beach  शानदार आएंगी फोटोज
खासकर कपल्स के लिए ये जगह एकदम परफेक्ट रहने वाली है। (P.C: @pilibhittigerreserve)
Advertisement

जब बात बीच पर घूमने की आती है, तो दिमाग में सबसे पहला ख्याल गोवा या मालदीव का ही आता है। हालांकि, इन दोनों ही जगहों पर जाने से अच्छा खासा खर्च होना भी आम बात है। गोवा और मालदीव पर बीच का खूबसूरत नजारा देखने के लिए आपको खूब खर्चा करना पड़ता है। हालांकि, अगर आप बेहद कम पैसों में बीच और उसके आसपास के खूबसूरत व्यू का आनंद लेना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए बड़े काम का साबित हो सकता है।

दरअसल, यहां हम आपको एक ऐसे बीच के बारे में बता रहे हैं जहां जाने पर आपको गोवा और मालदीव की ही फील आएगी लेकिन यहां का खर्च न के बराबर होने वाला है, साथ ही खासकर कपल्स के लिए ये जगह एकदम परफेक्ट रहने वाली है। आइए जानते हैं इस बेहद खूबसूरत जगह के बारे में-

Advertisement

आज ही बना लें घूमने का प्लान

अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी खूबसूरत जगह पर जाना चाहते हैं, तो आप उत्तर प्रदेश की ओर रुख कर सकते हैं। आपको जानकर हैरानी हो सकती है लेकिन आपको यूपी में ही एक ऐसा बीच मिल जाएगा जो एकदम गोवा और मालदीव की फील देने वाला है। दरअसल, हम यहां यूपी के पीलीभीत टाइगर रिजर्व क्षेत्र के बारे में बात कर रहे हैं, जो अपने बीच स्पॉट के लिए जाना जाता है। यहां का चूका बीच और उसके आसपास की जगह दिखने में इतनी खूबसूरत है कि एक बार जाने पर यहां का नजारा आपके दिल में बस जाने वाला है। आइए आपको बताते हैं इस बेहद खूबसूरत जगह के बारे में-

क्या है खास?

यूपी के पीलीभीत में मौजूद चूका बीच दरअसल 17 किलोमीटर लंबी और 2.5 किलोमीटर चौड़ी एक झील है। इस झील में नेपाल से आने वाली शारदा नहर यूपी का बॉर्डर क्रॉस करने के बाद मिल जाती है। साथ ही झील के आसपास रेत का मैदान आपको एकदम गोवा जैसी फील देता है। इस जगह को और खूबसूरत बताते ने लिए यहां लकड़ी के घर बनाए गए हैं जो भी आपको गोवा की याद दिलाते हैं, साथ ही यहां आप जंगल सफारी का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यही वजह है कि यहां अक्सर कपल्स हनीमून के लिए भी आते हैं।

Advertisement

कैसे पहुंचे चूका बीच?

चूका बीच पर पहुंचने के लिए आपको पीलीभीत रेलवे स्टेशन जाना होगा। वहीं, रेलवे स्टेशन से ये जगह करीब 65 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो