scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मंजिल से ज्यादा सुंदर है यहां का सफर! बाइकिंग का शौक है तो तुरंत घूमने निकल जाएं

Road trips from delhi:अगर आपको बाइक से घूमने का शौक है तो आप इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं। दरअसल, जब आप दिल्ली से इन जगहों की तरफ बढ़ते हैं तो रास्ते की खूबसूरती देखकर ही आपका मन खुश हो जाता है।
Written by: pallavi kumari
नई दिल्ली | Updated: May 17, 2024 16:13 IST
मंजिल से ज्यादा सुंदर है यहां का सफर  बाइकिंग का शौक है तो तुरंत घूमने निकल जाएं
Road trips from delhi: अगर आपको बाइक से घूमना पसंद तो आप इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं। (P.C. Insta)
Advertisement

कुछ लोगों को बाइक से घूमने का शौक होता है। वो लंबी दूरी पर बाइक से निकल सकते हैं। उन्हें जहां मर्जी वहां थमकर आस-पास की खूबसूरती को निहारने में मजा आता है। ऐसे ही लोगों के लिए ये जगह हैं जहां आप बाइक से घूमने जा सकते हैं। दिल्ली से आप सुबह निकलकर शाम तक या अगली सुबह तक इन जगहों पर पहुंच सकते हैं। इस बीच जहां मन करे वहां रुक जाएं, जहां मन करें वहां खाना खा लें, बीच में किसी होटल में आप ठहर जाएं और फिर अगली सुबह आप फिर से निकल सकते हैं। इस तरह से आप बाइक से एक एक खूबसूरत सफर कर सकते हैं।

बाइकिंग का शौक है तो तुरंत घूमने निकल जाएं यहां-Bike road trips from delhi

दिल्ली से गढ़ मुक्तेश्वर जाएं-Delhi to Garh Mukteshwar (110 km)

दिल्ली से लगभग 110 किमी दूर आप गढ़ मुक्तेश्वर जा सकते हैं। दिल्ली की प्रसिद्ध सड़क यात्राओं में से एक है। इसके लिए गाजियाबाद से NH-24 लें और सीधे हापुड़ की ओर चलते रहें। शहर के यातायात से बचने के लिए हापुड़ बाईपास लें। इसके बाद बिरजघाट (Birjghat) की सड़क लें, जो गढ़ मुक्तेश्वर शहर से लगभग 10 किमी दूर है। यात्रा में आपको 2 घंटे से अधिक का समय नहीं लगेगा। यहां लोग गंगा नहाने और डॉल्फिन को देखने आते हैं।

Advertisement

दिल्ली से ऋषिकेश-Delhi to Rishikesh (238 km)

गंगा और चंद्रबाघा नदियों के संगम पर स्थित, ऋषिकेश पवित्र और आध्यात्मिक स्थानों में से एक है। आप यहां किसी भी वीकेंड पर बाय रोड जाकर घूम आ सकते हैं। आप मुजफ़्फ़रनगर और रूड़की होते हुए ऋषिकेश जा सकते हैं। हालांकि, बीच-बीच में आपको थोड़ी भीड़ मिल सकती है लेकिन बाइक से यहां जाना आसान है और आप किसी वीकेंड पर यहां के लिए निकल सकते हैं।

दिल्ली से मसूरी-Delhi to Mussoorie (289 km)

मसूरी दिल्ली के सबसे नजदीक और सबसे सुंदर हिल स्टेशनों में से एक है और दिल्ली से सबसे प्रसिद्ध सड़क यात्राओं में से एक है। झरने और रोपवे से लेकर हलचल भरे स्थानीय बाजार और स्वादिष्ट मोमोज तक, ये एक क्लासिक हिल स्टेशन है। और दिल्ली से मसूरी तक की ड्राइव में देहरादून के बाद रास्ता सुहावना बन जाता है। देहरादून तक गाड़ी चलाने में लगभग 6 घंटे लगते हैं और वहां से मसूरी तक पहुंचने में 1.5 घंटे। रास्ता बीच-बीच में कहीं खराब है तो कहीं अच्छा। पर आप यहां वीकेंड पर घूमने जा सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो