scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गर्मियों में स्किन के लिए बेस्ट हैं ये 6 कोरियन ब्यूटी हैक्स, चेहरे पर ग्लो रखेंगे बरकरार

गर्मियों में त्वचा को हाइड्रेशन की ज्यादा जरूरत होती है, ऐसे में आप समय-समय पर हाइड्रेशन और मॉइस्चराइजेशन से भरपूर शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।
Written by: लाइफस्टाइल डेस्क | Edited By: Shreya Tyagi
नई दिल्ली | May 04, 2024 16:46 IST
गर्मियों में स्किन के लिए बेस्ट हैं ये 6 कोरियन ब्यूटी हैक्स  चेहरे पर ग्लो रखेंगे बरकरार
भीषण गर्मी के मौसम में भी स्किन पर ग्लो बरकरार रखने के लिए हर दिन 10 मिनट के लिए स्टीम लें। (P.C- Freepik)
Advertisement

गर्मियों में आपकी त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है। इस मौसम में धूप से होने वाली टैनिंग और सन बर्न से तकरीबन हर कोई परेशान रहता है। इसके अलावा भी कई कारणों के चलते त्वचा अपनी रंगत खोने लगती है और अधिक डल और बेजान नजर आने लगती है। वहीं, अगर आप भी इस तरह की समस्या से परेशान रहते हैं और इसके लिए हर हफ्ते पार्लर में हजारों रुपये खर्च करने को मजबूर हो जाते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

यहां हम आपको गर्मी के मौसम में भी त्वचा पर ग्लो बरकरार रखने के लिए 6 कमाल के कोरियन ब्यूटी हैक्स बता रहे हैं। इन हैक्स को अपनाकर आप घर पर ही बिना अधिक पैसे खर्च किए चेहरे पर कोरियन ग्लो पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे-

Advertisement

हैक नंबर 1- स्टीम

भीषण गर्मी के मौसम में भी स्किन पर ग्लो बरकरार रखने के लिए हर दिन 10 मिनट के लिए स्टीम लें। स्टीन कोरियाई महिलाओं की ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के तमाम सीक्रेट्स में से एक है। भाप लेने से स्किन पोर्स खुलते हैं और अंदर से क्लीन हो पाते हैं।

हैक नंबर 2- हाइड्रेटिंग फेस मास्क

Advertisement

गर्मियों में त्वचा को हाइड्रेशन की ज्यादा जरूरत होती है, ऐसे में आप समय-समय पर हाइड्रेशन और मॉइस्चराइजेशन से भरपूर शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपकी त्वचा को शुष्क नहीं होने देते हैं, जिससे स्किन अधिक हेल्दी नजर आती है।

हैक नंबर 3- सनस्क्रीन

त्वचा को टैनिंग और यूवी किरणों से बचाने के लिए खासकर घर से बाहर निकलने से पहले हर बार पहले स्किन को मॉइस्चराइज करें और फिर स्किन पर सनस्क्रीन की एक मोटी परत लगाएं।

हैक नंबर 4- वॉशक्लॉथ से करें एक्सफोलिएट

त्वचा पर जमे टैन को हटाने के लिए हर 2 से 3 दिन में स्किन को एक्सफोलिएट करें। इसके बाद एक साफ कपड़े को गर्म पानी में भिगो लें और इसे अच्छी तरह निचोड़कर चेहरे को ढक लें। करीब 4-5 मिनट चेहरे को कपड़े से ढका रहने दें। ऐसा करने पर भी पोर्स खुलते हैं और स्किन से गंदगी साफ हो पाती है।

हैक नंबर 5- फर्मेंटेड राइस

फर्मेंटेड राइस प्रोडक्ट्स आपकी त्वचा को सही पोषण प्रदान करने में मदद करते हैं, साथ ही स्किन पर ग्लास ग्लो लाते हैं। ऐसे में शीशे जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप फर्मेंटेड राइस वॉटर या फैस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हैक नंबर 6- सोने से पहले खाएं ये खास चीज

इन सब से अलग सोने से पहले रोज कच्चे लहसुन की दो कली खाने से भी गर्मियों में स्किन पर होने वाले तैलीयपन को कम करने में मदद मिलती है। साथ ही लहसुन की एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज एक्ने और पिंपल की समस्या को दूर करने में भी मददगार मानी जाती हैं।

इस तरह कुछ आसान हैक्स अपनाकर आप भीषण गर्मी में भी खिली-खिली और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो