scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पार्टनर के साथ तमाम उम्र प्यार भरा रिश्ता रखना चाहते हैं, इन 5 टिप्स को अपनाएं, फूलों की तरह महक जाएगी जिंदगी

रिश्ता मजबूत बनाना चाहते हैं तो झूठ से दूर रहें। अपने साथी के साथ अपनी बातें शेयर करें।
Written by: Shahina Noor
नई दिल्ली | Updated: March 27, 2024 15:45 IST
पार्टनर के साथ तमाम उम्र प्यार भरा रिश्ता रखना चाहते हैं  इन 5 टिप्स को अपनाएं  फूलों की तरह महक जाएगी जिंदगी
रिश्ते में गिव एंड टेक पर नहीं करें भरोसा। अक्सर लड़का -लड़की रिश्ते में लेन-देन को ज्यादा तरजीह देते हैं जो मजबूत रिश्ते की नीव नहीं है। freepik
Advertisement

रिश्ता कोई भी हो उसे प्यार और दुलार के साथ निभाया जाए तो सफर लम्बा और आसान हो जाता है। महिलाएं हर रिश्ते से होकर गुजरती हैं। एक लड़की पहले बेटी,बीवी और फिर मां बनती है। ये तीनों किरदार किसी भी महिला की जिंदगी की मजबूत कड़ी हैं। लड़की का बचपन जैसे ही खत्म होता है और जवानी दस्तक देने लगती है, उसे एक ऐसे हमसफर या साथी की तलाश होती है जो उसकी बदलती जिंदगी के हर रंग को पढ़े, उसे समझे और उसका साथ दें। आज कल टीनएजर्स प्यार का रिश्ता तो बनाते हैं लेकिन चंद दिनों के लिए।

उनके रिश्ते में प्यार और विश्वास नहीं होता। छोटी-छोटी बातों पर रूठते हैं,गिला करते हैं और रिश्ता तोड़ देते हैं। मजबूत रिश्ता एतबार और विश्वास के साथ कायम होता है। अगर आज की जनरेशन कुछ खास टिप्स को अपना लें तो जिंदगी का सफर आसान और खुशनुमा बना सकते हैं। अगर आप किसी नए रिश्ते में दाखिल होने जा रहे हैं तो हम आपको कुछ खास टिप्स के बारे में बताते हैं जिन्हें अपनाकर आप आसानी से अपने रिश्ते को जिंदगी भर का रिश्ता बना सकते हैं।

Advertisement

प्यार का रिश्ता बना रहे हैं तो झूठ से दूर रहें

    आप जानते हैं कि किसी भी रिश्ते में झूठ बोलने से आपका रिश्ता कमजोर पड़ने लगता है। रिश्ता मजबूत बनाना चाहते हैं तो झूठ से दूर रहें। अपने साथी के साथ अपनी बातें शेयर करें। उसपर विश्वास करें। मन की बात अपने साथी के साथ जरूर शेयर करें।

    एक दूसरे को सम्मान दें

    मा-बाप,पति,भाई और बहन किसी भी रिश्ते को निभाना है तो एक दूसरे को सम्मान देना जरूरी है। आप अपने पार्टनर को सम्मान दें। उसकी छोटी से छोटी बातों को नकारे नहीं बल्कि उसकी हर बात को ध्यान से सुने। अच्छे और बुरे का फैसला भी सोच समझ कर करें। रिश्ते को सम्मान देकर ही आप अपने रिश्ते की नीव को मजबूत कर सकते हैं।

    Advertisement

    गिव एंड टेक पर नहीं करें भरोसा

    अक्सर लड़का लड़की रिश्ते में लेन-देन को ज्यादा तरजीह देते हैं। लड़कियों को महंगे और कीमती तोहफे ज्यादा भाते हैं जिसकी उम्मीद वो अपने पार्टनर से अक्सर करती हैं। आप जानते हैं कि रिश्ता निभाने के लिए महंगे तोहफे सिर्फ वक्ती तौर के लिए आपको खुश रखेंगे। आपके पार्टनर का प्यार आपको तमाम उम्र खुश रखेगा।

    फैमिली मैटर एक दूसरे से डिस्कस नहीं करें

    1. रिश्ता नया है तो याद रखें कि एक-दूसरे के फैमिली मैटर डिस्कस नहीं करें। शुरुआती जिंदगी में एक-दूसरे की फैमिली के मेटर डिस्कस करने से आपका इमेज डाउन हो सकता है।

    एक दूसरे को वक्त दें

    1. पहली बार रिश्ता बना रहे हैं तो एक दूसरे के साथ वक्त गुजारे। साथ में घूमे-फिरे, फोन पर बात करें। आप जानते हैं कि रिश्ते में नज़दीकियां ही रिलेशन को मजबूत बनाती हैं।
    Advertisement
    Tags :
    Advertisement
    tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो