scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सर्दी अचानक बढ़ गई, वूलन के कपड़ों से आ रही है अजीब सी बदबू , इन 4 टिप्स को अपनाएं बिना वॉश स्मेल हो जाएगी गायब

आप भी विंटर के कपड़ों को बदबू के कारण पहनने से कतरा रहे हैं तो परेशान नहीं होइए। कुछ खास टिप्स और ट्रिक्स को अपनाकर आप बिना वॉश किए भी अपने वूलन कपड़ों से आने वाली बदबू को दूर कर सकते हैं।
Written by: लाइफस्टाइल डेस्क | Edited By: Shahina Noor
November 20, 2023 17:47 IST
सर्दी अचानक बढ़ गई  वूलन के कपड़ों से आ रही है अजीब सी बदबू   इन 4 टिप्स को अपनाएं बिना वॉश स्मेल हो जाएगी गायब
कपड़ों की स्मेल को दूर करने के लिए आप स्प्रे बोतल में पानी भरें और उसमें एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदे डालें। इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स करें और फिर कपड़ों पर छिड़काव करें। कपड़ों की स्मेल से मिलेगा छुटकारा। pic-freepik
Advertisement

सर्दी का मौसम अचानक दस्तक दे चुका है। तेज और सर्द हवाएं बदन में सिहरन पैदा कर रही हैं। ऐसे मौसम में बिना वुलन के कपड़ों के बॉडी हर वक्त कांपती रहती है। अचानक से गर्म कपड़ों की जरूरत पड़ रही है और गर्म कपड़ों में अजीब सी स्मेल आ रही है जिससे उन्हें पहनना मुश्किल हो रहा है। सर्दी में इन कपड़ों को अचानक से वॉश करना और उनका सूखना थोड़ा टाइम टेकिंग है।

आप भी विंटर के कपड़ों को बदबू के कारण पहनने से कतरा रहे हैं तो परेशान नहीं होइए। कुछ खास टिप्स और ट्रिक्स को अपनाकर आप बिना वॉश किए भी अपने वूलन कपड़ों से आने वाली बदबू को दूर कर सकते हैं और बदबू से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं कि किन टिप्स को अपना कर कपड़ों की दुर्गंध से छुटकारा पा सकते हैं।

Advertisement

सफेद सिरके से करें कपड़ों को स्प्रे

वूलन कपड़ों की बदबू को दूर करने के लिए आप सफेद सिरके का कपड़ों पर छिड़काव करें। इसे कपड़ों पर स्प्रे करने के लिए आप एक स्प्रे बोतल लें और उसमें आधा सफेद सिरका और आधा पानी भरें। दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करें। वुलन कपड़े पहनने से पहले इस सिरसे से कपड़ों को स्प्रे करें। कपड़ों को पहनने से पहले लगभग एक या दो दिन के लिए इन कपड़ों को सूखने के लिए लटका दें ताकि सिरके की गंध दूर हो जाए।

एसेंशियल ऑयल से छिड़काव करें

कपड़ों की स्मेल को दूर करने के लिए आप स्प्रे बोतल में पानी भरें और उसमें एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदे डालें। इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स करें और फिर कपड़ों पर छिड़काव करें। इसे छिड़कने के बाद इसे कुछ देर तक सूखने दें और फिर उन्हें पहन सकते हैं। एसेंशियल ऑयल से स्प्रे करने से कपड़ों की महक दूर हो जाएगी और कपड़ों से अच्छी खुशबू आएगी।

Advertisement

नींबू पानी से करें स्प्रे

वूलन कपड़ों की स्मेल से बचना चाहते हैं तो आप नींबू के रस की कुछ बूंदों को पानी में मिलाकर उससे स्प्रे करें। नींबू को पानी में मिलाकर स्प्रे करने से गंध पैदा करने वाले बैक्टीरिया खत्म होते हैं और कपड़ों से महक आने लगती है। पानी की एक स्प्रे बोतल में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं और अपने कपड़ों की बगल और कमर जैसे क्षेत्रों पर स्प्रे करें। इन जगह पर सबसे ज्यादा बदबू आती है। अपने कपड़ों को हवा में सूखने दें और फिर आप उन्हें पहन सकते हैं।

फैब्रिक स्प्रे का करें इस्तेमाल

वुलन कपड़ों की बदबू दूर करने के लिए आप फैब्रिक स्प्रे का इस्तेमाल करें। इस स्प्रे का इस्तेमाल करना बेहद आसान काम है। आप इस स्प्रे को कपड़ों पर स्प्रे करें और उन्हें हवा में सूखने दें। हवा में कुछ देर सूखने से कपड़ों से आने वाली खराब बदबू दूर हो जाएगी और अच्छी खुशबू आने लगेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो