scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'अगर ये साबित हो गया तो मैं इस्तीफा दे दूंगी', बीजेपी के इस आरोप पर ममता बनर्जी का पलटवार

बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के दावा किया था कि ममता बनर्जी ने अमित शाह को फोन किया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: April 19, 2023 19:12 IST
 अगर ये साबित हो गया तो मैं इस्तीफा दे दूंगी   बीजेपी के इस आरोप पर ममता बनर्जी का पलटवार
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (FILE PHOTO)
Advertisement

बंगाल में जब से टीएमसी का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्म हुआ है, उसके बाद से ही बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि इस घटना के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) को फोन किया था। वहीं अब ममता बनर्जी ने इस आरोप पर पलटवार किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि अगर यह साबित हो जाता है कि तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खोने के बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया तो वह इस्तीफा दे देंगी। सीएम ममता पश्चिम बंगाल के राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बात कर रही थीं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का नाम अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ही रहेगा।

Advertisement

बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के दावा किया था कि ममता बनर्जी ने अमित शाह को फोन किया था। इस दावे को खारिज करते हुए ममता ने कहा, "अगर यह साबित हो जाता है कि मैंने अमित शाह को टीएमसी का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्म होने के बाद फोन किया था, तो मैं इस्तीफा दे दूंगी।" सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को दावा किया कि चुनाव आयोग द्वारा टीएमसी के राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रद्द करने के बाद ममता बनर्जी ने गृहमंत्री शाह को फोन किया था और उनसे फैसले को रद्द करने का अनुरोध किया था।

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने यह भी कहा, "10 साल बाद सभी दलों की राष्ट्रीय पार्टी की स्थिति की समीक्षा होती है। इसका मतलब होगा कि अगली समीक्षा 2026 में होनी चाहिए थी लेकिन उन्होंने 2019 में ऐसा किया। मेरी पार्टी का नाम अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ही रहेगा। अगर भाजपा को कोई समस्या है तो वे चुनाव आयोग से संपर्क कर सकते हैं और हम आम लोगों से संपर्क करेंगे।"

Advertisement

केंद्रीय चुनाव आयोग ने पिछले हफ्ते टीएमसी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस ले लिया था। वहीं सुवेंदु अधिकारी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी ने मंगलवार को कहा कि इसमें रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है।

Advertisement

ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए दावा किया कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी। मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि अनुभवी राजनेता मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु द्वारा अपने पिता के लापता होने की शिकायत पर राज्य प्रशासन गौर करेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो