scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं जसप्रीत बुमराह की करोड़पति पत्नी संजना गणेशन? IT कंपनी में जॉब से शुरुआत, अब लेती हैं लाखों रुपये फीस, नेट वर्थ कर देगी हैरान

Sanjana Ganesan Net Worth: जसप्रीत बुमराह की पत्नी और स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन के पास है कितनी दौलत? जानें कितनी लेती हैं फीस...
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: July 05, 2024 14:46 IST
कौन हैं जसप्रीत बुमराह की करोड़पति पत्नी संजना गणेशन  it कंपनी में जॉब से शुरुआत  अब लेती हैं लाखों रुपये फीस  नेट वर्थ कर देगी हैरान
Sanjana Ganesan Net Worth: संजना गणेशन की नेट वर्थ कितनी है।
Advertisement

Sanjana Ganesan Wife of Jasprit Bumrah Net Worth: 29 जून 2024 को भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का इस जीत में बेहद अहम योगदान रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गया फाइनल मैच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए यादगार रहा। बुमराह पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में शामिल रहें। अपने क्रिकेट करियर के साथ-साथ बुमराह ने पर्सनल और फाइनेंशियल भी कामयाबी पाई है। जसप्रीत बुमराह की गिनती दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेटरों में होती है।

Advertisement

खुलने लगी पोल! भोले बाबा के पास 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति, महलों जैसे 24 आश्रम और कमांडो फोर्स

Advertisement

BCCI के ग्रेड A+ कैटिगिरी में जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा जैसे सितारों के साथ अपनी जगह बनाई है। और उन्हें 7 करोड़ रुपये सालाना सैलरी मिलती है। इसके अलावा, अंबानी के मालिकाना हक वाली IPL फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से भी मोटी कमाई करते हैं। बुमराह ने इस संजना गणेशन को अपना जीवनसाथी बनाया है। आज हम बात करेंगे संजना गणेशन की पर्सनल लाइफ, करियर, एजुकेशन, नेट वर्थ और लग्जरी लाइफस्टाइल के बारे में…

करोड़पति हैं अंबानी परिवार छोटी बहू राधिका मर्चेंट, पापा वीरेन मर्चेंट के पास अकूत संपत्ति, जानें करते हैं क्या काम

2021 में बुमराह और संजना गणेशन हुए एक

क्रिकेट उपलब्धियों से इतर बात करें जसप्रीत बुमराह की पर्सनल लाइफ की तो उन्होंने संजना गणेशन से शादी की है। संजना एक जानी-मानी स्पोर्ट्स प्रेजेंटर और एंकर हैं। दोनों ने 15 मार्च, 2021 को गोवा में एक निजी समारोह में शादी रचाई थी। शादी में दोनों के करीबी दोस्त और परिवार वाले शामिल हुए थे। बता दें कि संजना गणेशन, स्पोर्ट्स की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं और उनका करियर भी पति बुमराह की तरह काफी सफल रहा है।

Advertisement

संजना गणेशन: करियर और पढ़ाई-लिखाई 

संजना गणेशन ने अपने करियर में कई बड़ी उपलब्धि हासिल की है। पुणे के Symbiosis Institute of Technology से B.Tech की डिग्री ली है और एक गोल्ड मेडलिस्ट हैं। शुरुआत में उन्होंने एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम किया था। लेकिन लाइमलाइट में रहने के अपने शौक के चलते संजना ने Femina Style Diva in 2012 और Femina Miss India in 2013 जैसे ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया।

Advertisement

लव सिन्हा ने मचाया सोनाक्षी की शादी के बाद जमकर ‘बवाल’, करोड़ों की संपत्ति के मालिक, बिहार से लड़ चुके हैं चुनाव

स्पोर्ट्स जर्नलिज्म में संजना की एंट्री

साल 2014 में संजना गणेशन ने MTV के रियलिटी शो Splitsvilla में हिस्सा लिया लेकिन चोट लगने के चलते वह शुरुआत में ही बाहर हो गईं। लेकिन इससे उबरने के बाद संजना ने स्पोर्ट्स जर्नलिज्म को करियर के तौर पर चुना। और उन्होंने Star Sports Network ज्वॉइन कर दिया। उन्होंने 2019 ICC Cricket World Cup और ICC T20 World Cup समेत कई बड़े इंटरनेशनल स्पोर्ट्स को होस्ट किया। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग, इंडियन सुपर लीग, बैडमिंटन प्रीमियर लीग समेत कई बड़े इवेंट्स में भी संजना ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

संजना गणेशन नेट वर्थ: Sanjana Ganesan Net Worth, Income

Sportskeeda और दूसरी रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजना गणेशन की अनुमानित नेट वर्थ करीब 8 करोड़ रुपये है। टीवी पर कई कार्यक्रमों में अपनी मौजूदगी और कई दूसरे कॉन्ट्रैक्ट के लिए संजना 20 लाख से 40 लाख रुपये तक पैसे लेती हैं।

आलीशान लाइफस्टाइल

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन एक आलीशान जिंदगी जीते हैं। अहमदाबाद में उनके पास एक लग्जीरियस बंगला है जिसे साल 2021 में उन्होंने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इसके अलावा उनके पास 2.3 करोड़ रुपये की Mercedes-Maybach कार, 2 करोड़ वाली एक Nissan GT-R और 87 लाख रुपये वाली Range Rover Velar कार हैं। दोनों के कार कलेक्शन में 19 लाख रुपये वैल्यू वाली Toyota Innova Crysta भी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो