scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

एमएस धोनी के बाद संभाली CSK की कमान, ऋतुराज गायकवाड़ के पास है करोड़ों की दौलत, नेट वर्थ जान हर जाएंगे हैरान

Ruturaj Gaikwad Net Worth, CSK Captain: एमएस धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालने वाले क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ के पास कितना पैसा है? जानें डिटेल...
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: May 07, 2024 15:43 IST
एमएस धोनी के बाद संभाली csk की कमान  ऋतुराज गायकवाड़ के पास है करोड़ों की दौलत  नेट वर्थ जान हर जाएंगे हैरान
Rituraj Gaikwad Net worth: जानें ऋतुराज गायकवाड़ की नेट वर्थ कितनी है।
Advertisement

Ruturaj Gaikwad Net Worth, CSK Captain: महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में चेन्नई सुपर किंग्स में कप्तान का पद छोड़ दिया। धोनी के बाद CSK की कमान क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने संभाली। Chennai Super Kings ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस बात का ऐलान किया। धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी टाटा आईपीएल 2024 से पहले ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी।

ऋतुराज गायकवाड़ 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हैं और अब तक वह 52 आईपीएल मैच खेल चुके हैं।

Advertisement

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स को किसी सीजन में नया कप्तान मिला हो। 2022 में रवींद्र जडेजा ने टीम का नेतृत्व किया था। बात करें ऋतुराज गायकवाड़ की लीडरशिप की तो चेन्नई सुपर किंग्स अब तक इस सीजन में शानदार जीत दर्ज कर रही है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू व गुजरात टाइटन्स जैसी टीमों को हरा चुकी है।

हरियाणा लोकसभा चुनाव: कुमारी शैलजा-रणजीत सिंह-अभय सिंह चौटाला में कौन ज्यादा अमीर?

आपको बताते हैं युवा क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ के पास कितनी धन-दौलत है? साथ ही बताएंगे उनके एन्डोर्समेंट, बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट्स और कमाई के बारे में…

Advertisement

बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट (BCCI Contract)

2023-2024 के सीजन के लिए बीसीसीआई द्वारा किए जाने वाले खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट में ऋतुराज गायकवाड़ ने Grade C में जगह पाई। उनकी सालाना इनकम 1 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनके ग्रेड में क्रिकेटर तिलक वर्मा, रिंकू सिंह,शर्दुल ठाकुर, संजू सैमसन और रवि बिश्नोई आदि हैं।

Advertisement

आईपीएल से कमाई (IPL Earnings)

ऋतुराज गायकवाड़ ने साल 2020 में आईपीएल में डेब्यू किया था। पहले सीजन में उन्होंने 20 लाख रुपये की कमाई की थी। हालांकि, 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपने साथ बनाए रखा और उनकी इनकम में जबरदस्त इजाफा हुआ। Sportskeeda के मुताबिक, 27 साल के ऋतुराज का CSK के साथ करीब 6 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट है।

Ruturaj Gaikwad Net worth

ऋतुराज गायकवाड़ नेट वर्थ (Ruturaj Gaikwad Net Worth)

ऋतुराज गायकवाड़ की अनुमानित नेट वर्थ करीब 36 करोड़ रुपये है। Sportskeeda और सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, चेन्नई सुपर किंग्स ने 2021 में उन्हें 6 करोड़ रुपये में अपने पास बरकरार रखा था। और पिछले दो आईपीएल सीजन में भी यही कॉन्ट्रैक्ट चल रहा है।

विज्ञापन से होने वाली कमाई (Brand Endorsements)

जुलाई 2021 में श्री लंका के खिलाफ डेब्यू करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ एक शानदार राइट-हैंडेड बैट्समैन हैं। वह कई बड़े ब्रैंड्स जैसे GoKratos, Games 24X7, Social Offline और Electro Plus के लिए विज्ञापन करते हैं जिनसे उनकी कमाई में तगड़ा इजाफा हो रहा है।

Ruturaj Gaikwad business

घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket)

BCCI और IPL कॉन्ट्रैक्ट व कई विज्ञापनों के अलावा ऋतुराज घरेलू क्रिकेट में खेलकर भी बढ़िया कमाई करते हैं। Sportskeeda के मुताबिक, 2024 में उन्होंने इससे 50 से 60 लाख रुपये के बीच कमाई की।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो