scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

इरफान पठान के बेटे ने पेश की इंसानियत की मिसाल, नागालैंड के मंत्री ने वीडियो शेयर कर बढ़ाया हौसला

इरफान पठान के बेटे इमरान का वीडियो सोशल मीडिया पर नागालैंड के मंत्री ने शेयर किया है। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए कहा है कि दुनिया तुम्हें उस वक्त तक नहीं हरा सकती जब तक तुम खुद से ना हार जाओ!
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 18, 2024 18:55 IST
इरफान पठान के बेटे ने पेश की इंसानियत की मिसाल  नागालैंड के मंत्री ने वीडियो शेयर कर बढ़ाया हौसला
इरफान पठान के बेटे का वीडियो नागालैंड के मंत्री ने शेयर किया है। फोटो सोर्स- @AlongImna
Advertisement

पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफान पठान के बेटे इमरान ने किसी की मदद करने से कतराने वाले लोगों को इंसानियत का पाठ पढ़ाया है। दरअसल, इमरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें वह जम्मू-कश्मीर के विकलांग क्रिकेटर आमीर हुसैन को पानी पिलाते दिख रहे हैं। यह वीडियो इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) 2024 के पहले मैच का है जहां आमीर के साथ सचिन तेंदुलकर भी खेले थे।

नागालैंड के मंत्री ने शेयर किया वीडियो

इस वीडियो को ट्विटर पर नागालैंड के मंत्री तेमजेन इम्ना अलोंग ने शेयर किया है। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है,"दुनिया तुम्हें उस वक्त तक नहीं हरा सकती जब तक तुम खुद से ना हार जाओ!" इस छोटी सी क्लिप में इमरान ने आमिर हुसैन लोन को पानी पिलाया। आमिर हुसैन इस वीडियो में अभिनेता कुणाल खेमू के पास बैठे नजर आ रहे हैं। इमरान के इस दयालु कार्य से प्रभावित होकर कुणाल ने भी युवा लड़के की सराहना की।

Advertisement

कौन हैं आमिर हुसैन लोन?

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन हर उस व्यक्ति की प्रेरणा हैं जो उनके बारे में जानता है। एक हादसे में दोनों हाथ गंवा चुके आमिर हुसैन लोन तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद 10 से भी अधिक समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। लोन जब 8 साल के थे तब उनका एक्सीडेंट हो गया था। आमिर 2013 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं जब एक शिक्षक ने उनकी क्रिकेट प्रतिभा की खोज की और उन्हें पैरा क्रिकेट से परिचित कराया। जब आमिर लोन आठ साल के थे, तब उन्होंने अपने पिता की मिल में एक दुर्घटना में अपने दोनों हाथ खो दिए थे।

आमिर अपने पैरों से गेंदबाजी करते हैं जबकि सिर और कंधे का इस्तेमाल कर वह बल्लेबाजी करते हैं। हाल फिलहाल में सचिन ने उनपर ध्यान दिया था। उनसे पहले आशीष नेहरा ने उन्हें मुंबई में 2016 टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल देखने के लिए आमंत्रित किया था।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो