scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राजीव गांधी स्टेडियम में गेंदबाजों को विकेट लेने में छूटेंगे पसीने? ऐसा रहेगा हैदराबाद के मौसम का मिजाज

आईपीएल 2024 में 27 मार्च को सीजन का 8वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच है। यहां पर राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच और हैदराबाद के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: March 28, 2024 10:33 IST
राजीव गांधी स्टेडियम में गेंदबाजों को विकेट लेने में छूटेंगे पसीने  ऐसा रहेगा हैदराबाद के मौसम का मिजाज
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी। (फोटो - PTI)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 8वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगी। यह मैच 27 मार्च को हैदराबाद स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमों को अपने शुरुआती मैच में हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में किसी एक टीम का खाता खुलना तय है। ऐसे में दोनों ही टीमें जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेंगी।

IPL 2024, SRH vs MI LIVE Cricket Score

Advertisement

SRH vs MI Pitch Report

गेंदबाज लंबे समय से हैदराबाद की पिचों की काफी सपाट होने की आलोचना करते रहे हैं, जिससे यहां गेंदबाजी करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण हो जाता है। हालांकि, किसी को यह नहीं भूलना चाहिए कि एक तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने आईपीएल 2019 (मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहते हुए) में इसी मैदान पर 12 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। यह आईपीएल में अब तक किसी भी गेंदबाज का सबसे अच्छा आंकड़ा है।

SRH vs MI Dream11 Team Prediction

तेज गेंदबाजों को मिल सकती है कुछ स्विंग

पिच क्यूरेटर की मानें तो यहां तेज गेंदबाजों को कुछ शुरुआती स्विंग मिल सकती है और स्पिनर्स को कुछ टर्न मिल सकता है। दूसरी ओर, यहां की पिच पर बल्लेबाज खूब फले-फूले हैं। आईपीएल 2017 में डेविड वॉर्नर ने इसी मैदान पर 127 रन बनाए थे। उसी मैच में जॉनी बेयरस्टो ने 114 रन की पारी खेली थी।

Advertisement

SRH vs MI Playing 11 Team Prediction

Advertisement

टॉस जीतने वाली टीम चुन सकती है बल्लेबाजी

SRH (सनराइजर्स हैदराबाद) ने आईपीएल 2019 में एक टीम के रूप में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड 231/2 बनाया था। दिलचस्प बात यह है कि पीछा करते हुए इस मैदान पर उच्चतम स्कोर 160 रन ही है। यहां पर टॉस जीतना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ओस फैक्टर कप्तानों की पसंद को प्रभावित कर सकता है।

SRH vs MI Weather Report

मैच की शुरुआत में हैदराबाद का मौसम 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, जो बाद में थोड़ा ठंडा होकर 29 डिग्री हो जाएगा। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है और आर्द्रता 46% से नीचे रहेगी। मैच के दौरान लगभग 16 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

राजीव गांधी स्टेडियम में SRH vs MI IPL Match Record

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस के पिछले 8 मुकाबलों में दोनों ही टीमों ने 4-4 मैच जीते हैं। इस दौरान मुंबई इंडियंस का उच्चतम स्कोर 192/5 (आईपीएल 2023), जबकि न्यूनतम स्कोर 129/4 (आईपीएल 2023) है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद का उच्चतम स्कोर 178/10 (आईपीएल 2023) और न्यूनतम स्कोर 96/10 (आईपीएल 2019) है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो