scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे केएल राहुल, इस बल्लेबाज को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। राहुल पूरी तरह से फिट नहीं हैं और इसकी वजह से ही उन्हें आराम दिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 12, 2024 18:23 IST
ind vs eng  तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे केएल राहुल  इस बल्लेबाज को मिल सकता है मौका
केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। (फोटो सोर्स- एपी)
Advertisement

IND vs ENG: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में 15 फरवरी से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। केएल राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है। भारतीय सीनियर चयन समिति ने अगले तीन टेस्ट मैचों की घोषणा करने से पहले यह शर्त रखी थी कि अगर वह फिट रहते हैं तभी उन्हें खेलने का मौका दिया जाएगा। हमारे सहयोगी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक केएल राहुल अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। वहीं केएल राहुल की जगह टीम में देवदत्त पडीक्कल को खेलने का मौका दिया जा सकता है।

फिट नहीं हैं केएल राहुल

केएल राहुल के बारे में पता चला है कि मेडिकल टीम ने चयनकर्ताओं से कहा है कि वो राहुल की उपलब्धता पर फैसला लेने के लिए एक और सप्ताह तक उन पर नजर रखेंगे। हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद राहुल को विजाग में दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी और अच्छी लय में दिखे थे।

Advertisement

इनफॉर्म देवदत्त पडीक्कल को मिल सकता है मौका

केएल राहुल के टीम में नहीं होने की वजह से भारतीय टेस्ट टीम में कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल को मौका दिया जा सकता है जो मौजूदा रणजी सीजन में खेल रहे हैं और अपने पिछले मैच में ही उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ 151 रन की पारी खेली थी। इस मैच के दौरान चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर स्टैंड में बैठे थे और कर्नाटक बनाम तमिलनाडु का मैच देख रहे थे। बाएं हाथ के पडीक्कल इस सीजन में गजब की फॉर्म में हैं और पंजाब के खिलाफ उन्होंने 193 रन की पारी खेलने के बाद गोवा के खिलाफ 103 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेले गए अनाधिकारिक टेस्ट मैच में भी अपनी 3 पारियों में 105,65 और 21 रन की पारी खेली थी।

तमिलनाडु के खिलाफ 151 रन की पारी खेलने के बाद देवदत्त पडीक्कल ने कहा था कि मुझे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत नहीिं है और मुझे ओपनिंग करने में भी कोई परेशानी नहीं है। मुझे वास्तव में इससे कोई फर्क नहीं पड़ात है और जैसे-जैसे आप अधिक क्रिकेट खेलते हैं और जैसे-जैसे अनुभव हासिल करते हैं इस स्तर पर आप स्वभाविक रूप से अधिक शॉट खेलने में सक्षम होंगे क्योंकि अनुभव के साथ आप इसे लेकर आश्वस्त होते चले जाते हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो