scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Gautam Gambhir: हेड कोच बने गौतम गंभीर के पास है 5 किलो चांदी, BMW और ऑडी, हर महीने करोड़ों की कमाई, जानें राहुल द्रविड़ कितने अमीर

Gautam Gambhir vs Rahul Dravid Net Worth: गौतम गंभीर और राहुल द्रविड़ में कौन है ज्यादा अमीर? जानें नेट वर्थ...
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: July 11, 2024 15:23 IST
gautam gambhir  हेड कोच बने गौतम गंभीर के पास है 5 किलो चांदी  bmw और ऑडी  हर महीने करोड़ों की कमाई  जानें राहुल द्रविड़ कितने अमीर
Gautam Gambhir vs Rahul Dravid Net Worth: राहुल द्रविड़ और गौतम गंभीर की नेट वर्थ
Advertisement

Gautam Gambhir vs Rahul Dravid Net Worth: गौतम गंभीर पिछल कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। गौतम को इंडियन क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। BCCI ने गौतम गंभीर को टीम इंडिया का कोच बनाने का ऐलान कर दिया है। गंभीर कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बाद सांसद बनने वाले गंभीर के लिए यह एक नई पारी की शुरुआत होगी। गौतम गंभीर ब्रैंड एंडोर्समेंट, बिजनेस वेंचर और अपने निवेश के जरिए तगड़ी कमाई करते हैं और करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। आज हम बात करेंगे गौतम गंभीर और राहुल द्रविड़ की नेट वर्थ के बारे में और आपको बताएंगे कि इन दोनों क्रिकेट खिलाड़ियों में कौन है ज्यादा अमीर।

Advertisement

गौतम गंभीर की नेट वर्थ: Gautam Gambhir Net Worth

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने करीब 10 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है और 2007 T20 World Cup व 2011 World Cup में टीम की जीत में बड़ा योगदान भी उनका रहा है।

Advertisement

आपको बता दें कि 2019 में ईस्ट दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले गौतम गंभीर ने अपने एफिडेविट में 147 करोड़ से ज्यादा संपत्ति बताई थी। उन्होंने अपने ऊपर 35 करोड़ से ज्यादा का लोन भी दिखाया थी। दिल्ली के हिंदू कॉलेज में बीए में एडमिशन लेने वाले गंभीर ने ग्रेजुएशन बीच में ही छोड़ दी।

Patanjali Ayurved: अब नहीं मिलेंगे पतंजलि आयुर्वेद के ये 14 प्रोडक्ट्स, लाइसेंस रद्द होने के बाद बिक्री बंद, चेक करें पूरी लिस्ट

लेकिन फिलहाल लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट्स में गंभीर के पास 265 करोड़ से ज्यादा संपत्ति होने की जानकारी दी गई है। बात करें साल 2019 की तो उनके पास बैंक अकाउंट में 2 करोड़ 70 लाख रुपये से ज्यादा की रकम थी। इसके अलावा गंभीर ने बॉन्ड, डिबेंचर्स और शेयर कंपनियों में 26 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया हुआ है। उनके पीपीएफ में भी 4 लाख रुपये से ज्यादा जमा हैं। इसके अलावा गंभीर के नाम पर 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की LIC है।

Advertisement

Cheapest Portable AC: 1000 रुपये से कम में मिल रहा मिनी पोर्टेबल एसी, फिक्स करने की झंझट नहीं, चिपचिपाती गर्मी की होगी छुट्टी

Advertisement

बात करें कार कलेक्शन की तो गौतम गंभीर के पास कई महंगी गाड़ियां हैं जिनकी वैल्यू 1 करोड़ 27 लाख से ज्यादा है। गंभीर के पास Audi Q5, BMW 530D, Maruti Suzuki SX4, Maruti Suzuki Balero, KTM Bike, Mahindra Bolero जैसी आलीशान गाड़ियां हैं। उन्होंने अपने पास 29 लाख रुपये से ज्यादा के सोने-चांदी के गहने होने की जानकारी भी दी थी। गंभीर के पास कुल 28 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमर्शियल और रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी है। दिल्ली के राजेंद्र नगर में रहने वाले गंभीर के पास वहां तीन रेजिडेंशियल बिल्डिंग हैं जिनमें से दो की कीमत 4 करोड़ और एक की कीमत 7 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

राहुल द्रविड़ की नेट वर्थ: Rahul Dravid Net Worth

Sportskeeda के मुताबिक, टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ की नेट वर्थ करीब 320 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का मुख्य जरिया मैच फीस और ब्रैंड एंडोर्समेंट हैं। इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंटेटर के तौर पर भी उन्होंने काम किया है। भारतीय टीम के तौर पर उन्हें 12 करोड़ रुपये सालाना फीस मिल रही थी। टीम इंडिया से खेलने के दौरान वह BCCI के A ग्रेड क्रिकेटर की लिस्ट में शामिल थे और उन्हें सालाना 1 करोड़ रुपये मिलते थे।

द्रविड़ पेप्सी, एशियन पेंट्स, हच, गूगल पिक्सल, जिलेट, सैमसंग, क्रेड जैसे कई पॉप्युलर और बड़े ब्रैंड के लिए विज्ञापन करते रहे हैं। बता दें कि द्रविड़ ब्रिटानिया के भी ब्रैंड एंबेसडर रह चुके हैं। उनके पास बेंगलुरू के इंदिरा नगर में 5 करोड़ से ज्यादा कीमत वाला आलीशान घर है जिसे उन्होंने साल 2010 में खरीदा था। इसके अलावा उनके पास पोर्श 911 कैरेरा एस, मर्सिडीज-बेंज जीएलई 350, ऑडी क्यू5, हुंडई टक्सन और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी महंगी गाड़ियां भी हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो