scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

झारखंड के जंगल में पश्चिम बंगाल ने क्यों लगा दिए अपने बोर्ड? अधिकारियों ने की बातचीत तो निकला यह मामला

बोकारो में तैनात डिवीजन फॉरेस्ट ऑफिसर रजनीश कुमार ने बताया कि पश्चिम बंगाल फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने अपने बोर्ड हटाने का वादा किया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
May 08, 2023 16:21 IST
झारखंड के जंगल में पश्चिम बंगाल ने क्यों लगा दिए अपने बोर्ड  अधिकारियों ने की बातचीत तो निकला यह मामला
झारखंड के जंगल में बंगाल ने क्यों लगाया अपना बोर्ड? (ANI Image)
Advertisement

देश के कई राज्यों में सीमाओं को लेकर विवाद चल रहा है। ताजा मामला सामने आया है झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा से, जहां झारखंड की सीमा के अंदर मौजूद जंगल में पश्चिम बंगाल फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने अपने बोर्ड लगा दिए।

बोकारो में तैनात डिवीजन फॉरेस्ट ऑफिसर रजनीश कुमार ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि पश्चिम बंगाल फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने झारखंड के बोकारो एरिया में मौजूद जंगल को अपना बताने वाले बोर्ड लगा दिए। बोर्ड लगाए जाने के बाद झारखंड के फॉरेस्ट उस स्पॉट पर पहुंचे।

Advertisement

उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल फॉरेस्ट अथॉरिटी से बातचीत कि बात हमें पता चला कि कुछ लोग कंस्ट्रक्शन करने के लिए जंगल क्लियर करना चाहते थे इसलिए उन्होंने अपना बोर्ड लगा दिया।

रजनीश कुमार ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने यह भरोसा दिया है कि हमारे पेड़ लगाने के बाद और एरिया को प्रोटेक्ट करने के बाद वो अपना बोर्ड लगा देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे फॉरेस्ट गार्ड वहां तैनात हैं और दो-तीन दिनों के अंदर हम पेड़ लगाएं और वहां अपने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट का बोर्ड लगा देंगे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो