scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

झारखंडः कार से मिले कैश पर बिफरीं सोनिया गांधी, तीनों विधायकों को दिखाया बाहर का रास्ता

कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी झारखंड सरकार को अस्थिर करने की साजिश रच रही है।
Written by: जनसत्ता ऑनलाइन | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: July 31, 2022 13:41 IST
झारखंडः कार से मिले कैश पर बिफरीं सोनिया गांधी  तीनों विधायकों को दिखाया बाहर का रास्ता
झारखंड के कांग्रेस विधायकों की गाड़ी से मिले थे कैश (फोटो सोर्स: @Ani)
Advertisement

झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को शनिवार रात बंगाल पुलिस ने भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़ा था। वहीं कांग्रेस ने कार्यवाही करते हुए तीनों ही विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। झारखंड से कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी, राजेश कक्षप और नमन बिक्सल राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर एसयूवी में यात्रा कर रहे थे और रानीहाटी के पास पुलिस ने उनके वाहन को रोक लिया। जब उनके वाहन को चेक किया गया तो उसमें से भारी मात्रा में गैस की बरामदगी हुई।

वहीं घटना पर कांग्रेस के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा, "विधायकों को पैसे कहां से आएं हैं, इसकी पूरी जानकारी हम लोगों को थी और उसके बाद ही पार्टी ने उनके खिलाफ कार्यवाही की है और उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वयं विधायकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।"

Advertisement

अविनाश पांडे ने आगे कहा कि उनके खिलाफ जो भी कानूनी कार्यवाही करनी होगी, वह आगे की जाएगी। विधायकों की सदस्यता को लेकर उन्होंने कहा यह सब कानूनी कार्यवाही का हिस्सा है और इस पर आगे विचार किया जाएगा। वहीं कांग्रेस के अन्य 9 विधायकों को लेकर उन्होंने कहा कि सभी विधायक इसमें शामिल नहीं है।

विधायकों को पकड़ने के बाद हावड़ा की एसपी स्वाति भंगालिया ने मीडिया को बताया था कि उन्होंने झारखंड से कांग्रेस के 3 विधायकों को भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़ा है। उन्होंने विधायकों के नाम बताते हुए कहा था कि जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी से विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा से विधायक नमन बिक्सल को पुलिस ने पकड़ा है। वहीं कांग्रेस को ऑपरेशन लोटस का डर सता रहा है।

Advertisement

कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रही है और झारखंड सरकार को अस्थिर करने की साजिश रच रही है। पिछले वर्ष भी झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को अस्थिर करने के आरोप में इरफान अंसारी का नाम आया था। हालांकि तब उन्होंने इससे इनकार किया था। बीजेपी पर लगातार आरोप लगता है कि वह झारखंड सरकार के खिलाफ साजिश रचती रहती है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो