scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

एनकाउंटर में 5 नक्सली ढेर, दो पर था 25-25 लाख का इनाम, झारखंड पुलिस का ऑपरेशन जारी

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान समुंद उर्फ सुमन सिंह आंचला (42), संजय कुमार उसेंडी (27) और परसराम धंगुल (55) के रूप में हुई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
Updated: April 03, 2023 12:31 IST
एनकाउंटर में 5 नक्सली ढेर  दो पर था 25 25 लाख का इनाम  झारखंड पुलिस का ऑपरेशन जारी
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए (Photo - File)
Advertisement

झारखंड के चतरा इलाके में सोमवार सुबह पुलिस के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए हैं। झारखंड पुलिस ने एक बयान जारी कहा कि मारे गए पांच लोगों में से दो के सिर पर 25-25 लाख रुपये का इनाम था, जबकि दो अन्य पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। इनके पास से दो एके 47 बरामद किए गई है।

पुलिस का ऑपरेशन अभी भी जारी है। इससे पहले रविवार को छत्तीसगढ़ के उग्रवाद प्रभावित कांकेर जिले में पुलिस और डीआरजी की संयुक्त टीम ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया था।

Advertisement

झारखंड पुलिस के मुताबिक मारे गए पांच नक्सलियों में गौतम पासवान और चार्ली दोनों एसएसी सदस्य थे और प्रत्येक पर 25 लाख रुपये का इनाम था, नंदू, अमर गंझू और संजीव भुइयां उप-क्षेत्रीय कमांडर थे और प्रत्येक पर 5 लाख रुपये का इनाम था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का बयान

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान समुंद उर्फ सुमन सिंह आंचला (42), संजय कुमार उसेंडी (27) और परसराम धंगुल (55) के रूप में हुई है। अंतागढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) खोमन सिन्हा ने कहा, "नक्सलियों की मौजूदगी के बारे में एक सटीक सूचना पर कार्रवाई करते हुए संयुक्त टीम ने एक अभियान शुरू किया और कोयलीबेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के तहत जंगल से तीन विद्रोहियों को गिरफ्तार करने में सफल रही थी'

एएसपी सिन्हा ने कहा, "गिरफ्तार किए गए नक्सलियों को कथित तौर पर निर्माण कार्यों में लगे वाहनों को आग लगाने, टावरों को आग लगाने और लोगों को पुलिस मुखबिर और अन्य बताकर हमला करने सहित कई घटनाओं में शामिल किया गया है।"

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो