scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Jamshedpur Violence: जमशेदपुर में आगजनी और पत्थरबाजी के बाद धारा 144 लागू, धार्मिक झंडे के अपमान पर भड़का दंगा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रामनवमी झंडे पर मांस का एक टुकड़ा चिपकाया गया था, जिसके बाद दो गुटों में हिंसा शुरू हो गई। हिंसक भीड़ ने पत्थरबाजी की और दुकानों व ऑटोरिक्शा को आग लगा दी, जिसके बाद इलाके में धारा 144 लागू की गई।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: नीलम राजपूत
Updated: April 10, 2023 16:14 IST
jamshedpur violence  जमशेदपुर में आगजनी और पत्थरबाजी के बाद धारा 144 लागू  धार्मिक झंडे के अपमान पर भड़का दंगा
जमशेदपुर में धार्मिक झंडे के अपमान के बाद दो गुटों में भड़की हिंसा (फोटो- पीटीआई)
Advertisement

झारखंड के जमशेदपुर के शास्त्रीनगर में धार्मिक झंडे के अपमान को लेकर दो गुटों में शुरू हुए विवाद के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यहां ईंट-पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएं हुईं, जिसके बाद इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू करनी पड़ी। इस दौरान, हिंसक भीड़ ने बहुत उत्पात मचाया और दुकानों एवं ऑटो-रिक्शा को आगा लगा दी गई। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए।

अधिकारियों ने कहा कि कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उप-संभागीय अधिकारी (धलभूम) पीयूष सिन्हा ने कहा, "दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है।"

Advertisement

पूर्वी सिंहभूम जिले की उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने उनकी साजिश को विफल करने के लिए आम नागरिकों से सहयोग का अनुरोध किया। पुलिस ने बताया कि इलाके में शनिवार रात तब से ही तनाव व्याप्त है जब एक स्थानीय संगठन के सदस्यों ने रामनवमी के झंडे पर मांस का एक टुकड़ा चिपका पाया।

रविवार शाम को स्थिति तब हिंसक हो गई जब एक दुकान में आग लगा दी गई। उसके बाद दोनों पक्षों ने एक -दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ ने एक ऑटोरिक्शा में भी आग लगा दी, जिसके कारण पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभात कुमार ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शास्त्रीनगर में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने कहा, "स्थिति नियंत्रण में है और प्रतिद्वंद्वी लोगों को भगा दिया गया है... हमने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।" पूर्वी सिंहभूम जिले की उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं । उन्होंने उनकी साजिश को विफल करने के लिए लोगों से सहयोग मांगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो