होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

जब बोले थे शहजाद पूनावाला- बीजेपी, आरएसएस वाले ह‍िंदू नहीं हैं, नरेंद्र मोदी को कहा था एनपीए

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि बीजेपी के लोग अपने आप को हिंदू बताते हैं लेकिन नफरत और हिंसा की बात करते हैं।
Written by: shrutisrivastva
नई दिल्ली | Updated: July 05, 2024 19:18 IST
बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Source- ANI)
Advertisement

18वीं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर पहली बार बोलते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी और भाजपा नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा था कि आप हिंदू हो ही नहीं। राहुल के इस बयान पर जमकर हंगामा हुआ था, खुद पीएम ने भी खड़े होकर इस पर आपत्ति जताई थी। इन सबके बीच सोशल मीडिया पर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रहे हैं कि बीजेपी और आरएसएस कोई हिंदू नहीं है, वो सब एक ड्रामा है। हालांकि, उस दौरान शहजाद कांग्रेस में थे।

आइये जानते हैं वीडियो में शहजाद ने क्या कहा-

इस वीडियो में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शहजाद कहते हैं, "भाजपा-आरएसएस कोई हिंदू नहीं हैं वो सिर्फ ड्रामा हैं। ये सच्चे-पक्के हिंदू भी नहीं हैं, मोदी जी ने कभी चारधाम की यात्रा भी नहीं की है। इससे ज्यादा हिंदू तो दिग्विजय सिंह हैं जो सनातन धर्म को बहुत मानते हैं और रोज सुबह उठकर पूजा-पाठ भी करते हैं। मनोज भाई हैं, कन्हैया हैं, मुझे लगता है ये लोग इनसे कहीं ज्यादा हिंदू हैं, ये तो किसी के नहीं हैं, अपने बाप के भी नहीं हैं।"

Advertisement

मोदी जी को भी लोग एनपीए मानते हैं- शहजाद

शहजाद आगे कहते हैं, "ये क्यों करते हैं ये ड्रामा? आरएसएस-बीजेपी को पता है कि उनका जो एजेंडा है वो सत्ता प्राप्ति में ही उन्हें मिलेगा। अब इन्होंने उलझा दिया हमें लव-जिहाद, बीफ, देशद्रोह, देशभक्त, आपको भी पता है जबसे मोदी सरकार सत्ता में आई है 2014 से एनपीए की संख्या, बैंकों के एनपीए की संख्या 3.5 लाख से 6.5 लाख हो गयी है। हालांकि, कई लोग मोदी जी को भी एनपीए मानते हैं पर मैं बैंकों की बात कर रहा हूं।"

शहजाद पूनावाला आगे कहते हैं, "अब इसको रफा-दफा करना है। विजय माल्या को तो भेज दिया और 1200 करोड़ भी दे दिये पर अब बाकियों को भी देना है और ज्यादा-ज्यादा देना है। अडानी-अंबानी को भी देना है तो इसलिए ये लोग ये ड्रामा रचते हैं। आप जेएनयू में ट्राई करो, ये जो ये लोग लड़वाते हैं हिंदू बनाम मुसलमान ये यहां नहीं चलेगा। सौरभ शर्मा ने कह दिया न कि हिंदू राष्ट्र बनाने में सबसे बड़ी बाधा जेएनयू है।"

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा था- आप नहीं हैं हिंदू

दरअसल, राहुल गांधी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कहा था, "मोदीजी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। इसका कारण है हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है। हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया डरो मत, डराओ मत। शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं। वहीं, दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत करते हैं। आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।"

राहुल के बयान पर पीएम मोदी को आपत्ति

राहुल गांधी के इस बयान पर पीएम मोदी ने भी तत्काल आपत्ति जताई थी और कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है। जिसके बाद अगले दिन अपने बयान में भी पीएम मोदी ने कहा था कि आज हिंदुओं पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है यह कहा जा रहा है कि हिंदू हिंसक होते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि यह देश शताब्दियों तक इस बात को नहीं भूलेगा।

कांग्रेस ने भाजपा में शामिल हुए थे शहजाद पूनावाला

वहीं, अगर बात बात की जाये शहजाद पूनावाला की तो वह भाजपा में शामिल होने से पहले कांग्रेस में थे। पूनावाला ने 2017 में तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने कांग्रेस के संगठनात्मक चुनावों को "दिखावा" कहा। बाद में वह 2017 में भाजपा में शामिल हो गए और उन्हें पार्टी प्रवक्ता नियुक्त किया गया। 2021 में उन्हें दिल्ली के लिए भाजपा की सोशल मीडिया विंग का प्रभारी भी बनाया गया था।

Advertisement
Tags :
BJPNarendra ModiRahul GandhiShehzad poonawala
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement