scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

टीवी ड‍िबेट में चुनावी मौज: एआईएमआईएम प्रवक्‍ता ने एंकर से बीजेपी नेताओं के नाम लेकर पूछा सवाल, तो एंकर ने कहा- मैं खबर के साथ, फ‍िर बीजेपी का क‍िया बचाव

21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को ईडी ने 22 मार्च को अदालत में पेश किया था और अदालत ने केजरीवाल को छह दिन की ईडी कस्टडी में भेज दिया था।
Written by: स्पेशल डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | April 02, 2024 17:05 IST
टीवी ड‍िबेट में चुनावी मौज  एआईएमआईएम प्रवक्‍ता ने एंकर से बीजेपी नेताओं के नाम लेकर पूछा सवाल  तो एंकर ने कहा  मैं खबर के साथ  फ‍िर बीजेपी का क‍िया बचाव
टीवी ड‍िबेट में चुनावी मौज (Source- Jansatta)
Advertisement

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अदालत ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गिरफ्तारी के बावजूद केजरीवाल ने पद से इस्तीफा नहीं देने का फैसला किया और वह दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर बने हुए हैं। इस मुद्दे पर टीवी चैनल न्‍यूज 18 इंड‍िया पर डिबेट के दौरान द‍िलचस्‍प वाकया नजर आया।

बहस के दौरान एंकर ने AIMIM प्रवक्ता असीम वकार से पूछा कि क्या आप संयोजक अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चला सकते हैं? जवाब में एआईएमआईएम प्रवक्ता ने उल्‍टा सवाल दागा। उन्‍होंने कहा, "एक छोटी सी जानकारी चाहिए थी आपसे, आप भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं या अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हैं?"

Advertisement

एंकर से AIMIM प्रवक्ता के तीखे सवाल

अपना सवाल आगे बढ़ाते हुए असीम वकार ने कहा, "आप सीनियर पत्रकार हैं, आपका विजन बड़ा क्लीयर है इसलिए आपसे यह सवाल पूछूंगा कि अगर केजरीवाल भ्रष्टाचार में जेल चले गए तो अजित पवार जिनके खिलाफ बड़ी जांच चल रही थी, 70 हजार करोड़ का स्कैम खाली विदर्भ में था तो तो डिप्टी सीएम कैसे बन गए? अगर हेमंत सोरेन और केजरीवाल जेल जा सकते हैं तो हिमंता बिस्वा मंत्री कैसे बन गए? अगर भ्रष्टाचार पर कार्रवाई हो रही है तो येदियुरप्पा बाहर कैसे हैं?

एंकर अमीश देवगन ने पहले अपना बचाव क‍िया और कहा कि मैं किसी के भी साथ नहीं हूं, मैं तो खबर के साथ हूं। इसके बाद उन्‍होंने उन नेताओं का बचाव क‍िया, ज‍िन पर वकार ने सवाल पूछा था। एंकर ने कहा कि येदियुरप्पा के खिलाफ केस कोर्ट ने ही खारिज किया है। हिमंता बिस्वा को भी कोर्ट से ही राहत मिली है।

दोषी साबित होने पर एनडीए का हिस्सा नहीं रहेंगे अजित- भाजपा प्रवक्ता

इसके बाद एंकर ने भाजपा प्रवक्ता अजय आलोक से ट‍िप्‍पणी मांगी। आलोक ने वकार पर न‍िशाना साधते हुए कहा कि आप को अपडेट रहना चाहिए कि मुकुल रॉय टीएमसी में वापस चले गए हैं। बाकी दो की जानकारी आपको अमीश ने ही दे दी। भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा, "अजित पवार हमारे अलायंस पार्टनर हैं इसलिए डिप्टी सीएम बने। दो केस में उन्हें महा विकास अघाड़ी की सरकार ने ही क्लीन चिट दी। दो केस अभी उन पर चल रहे हैं और जिस दिन वे दोषी साबित हुए उस दिन एनडीए का हिस्सा नहीं रहेंगे।

Advertisement

इस बात पर एंकर ने कहा कि लेकिन अरविंद केजरीवाल कनविक्ट नहीं हुए हैं, वह सिर्फ आरोप पर जेल में हैं, यह बड़ा सवाल है। इसके जवाब में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "जिस दिन ईडी ने अजित पवार को गिरफ्तार कर लिया या वो जेल गए वो उसी दिन इस्तीफा देंगे और सरकार से बाहर होंगे। यह आज मैं पूरे देश के सामने बोल रहा हूं।"

Advertisement

आप प्रवक्ता ने उठाए जांच एजेंसियों की विश्वसनीयता पर सवाल

डिबेट में आप की ओर से प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ थीं, जो जम कर पार्टी का बचाव नहीं कर पा रही थीं। उन्‍होंने ED और अन्य जांच एजेंसियों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए। वह तथ्‍य रखते हुए नरमी से अपनी बात रखना चाह रही थीं लेक‍िन कभी एंकर के रोक देने से और कभी भाजपा प्रवक्‍ता के टोक देने से वह शांत हो जाती थीं।

प्रियंका ने आरोप लगाया कि आज हमारी एजेंसियों को भाजपा ने खुद मैनेज किया है। आप प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसियां extortion racket बन चुकी हैं जो रेड मार कर उगाही करती हैं। इसके तमाम सबूत सामने आ रहे हैं, हमारे खिलाफ तो कोई सबूत सामने है ही नहीं। प्रियंका ने यह भी कहा कि यह सवाल भाजपा से किया जाना चाहिए कि इस बात के सबूत कहां हैं कि मनी लॉन्ड्रिंग हुई या मनी मिली। वहीं, एंकर ने भाजपा प्रवक्ता अजय आलोक से कहा कि प्रियंका का यह कहना कहीं न कहीं सही है कि विपक्ष के नेताओं पर कार्रवाई तो हो रही है और कई विपक्षी नेता जेल में हैं।

BJP प्रवक्ता का AAP पर हमला

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "21 मार्च को जब अरविंद केजरीवाल को ED की कस्टडी में भेजा गया था तब से लेकर आज तक अरविंद केजरीवाल का बयान रिकॉर्ड में दर्ज है। उनका कहना है कि पैसे तो हैं ही नहीं, पैसे तो खर्च हो गए। जब यह सुप्रीम कोर्ट में अपील करने गए थे तो हाईकोर्ट ने साफ कहा था कि यह मनी ट्रेल है। अदालत ने कहा था कि मनी ट्रेल के सबूत हैं।"

भाजपा प्रवक्ता ने आप प्रवक्ता से सवाल करते हुए कहा कि एक झूठ को छुपाने के लिए कितने झूठ बोलेंगी। उन्होंने आगे कहा, "प्रियंका कक्कड़ ने अभी कहा कि ईडी अब सेकेंड लाइन ऑफ लीडरशिप पर हाथ डालेगी तो क्या आप कहना चाहती हैं कि अरविंद केजरीवाल के बाद सौरभ भारद्वाज और आतिशी सीएम पद के दावेदार हैं?

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो