होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

लारा दत्‍ता ने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते वक्‍त नहीं क‍िया बार डांसर का ज‍िक्र  

लारा दत्ता ने पीएम मोदी का समर्थन किया था लेकिन कही भी 'बार डांसर' शब्द का उल्लेख नहीं किया था, इसलिए वायरल किया जा रहा दावा झूठा है।
Written by: akshat.kakkad@rtcamp.com
नई दिल्ली | Updated: April 26, 2024 19:15 IST
लारा दत्ता (Pic: Lara/Instagram)
Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता अपने कई इंटरव्यू में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के कारण चर्चा में हैं। हालांकि, इस बीच अभिनेत्री के नाम से एक एडिटेड पोस्ट खूब शेयर की जा रही है, जिसमें वह 'बार डांसर्स' पर टिप्पणी करती नजर आ रही हैं। लाइटहाउस जर्नलिज्म ने पाया कि यह पोस्ट एडिटेड है। वायरल दावा झूठा है।

क्या हो रहा है वायरल?

X यूजर Pradeep R Rawat ने एक न्यूज़ चैनल के नाम से वायरल दावा साझा किया।

Advertisement

इस पोस्ट का आर्काइव वर्जन यहां देखें।

अन्य यूजर्स भी इस पोस्ट को साझा कर रहे हैं। 

Advertisement

कैसे हुई पड़ताल

जांच के पहले चरण में हमने ग्राफिक की गहन जांच की। यह ग्राफिक न्यूज 24 द्वारा चलाया गया था। इसलिए, हमने न्यूज 24 की एक्स प्रोफाइल की जांच की।

हमने पाया कि न्यूज 24 ने 25 अप्रैल, 2024 को अपने प्रोफाइल पर ग्राफिक चलाया था।

यहाँ हम साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि वायरल पोस्ट एडिटेड है।

फिर हमने जाँच की कि क्या इस पर कोई न्यूज़ रिपोर्ट है। हमें ज़ी न्यूज़ की वेबसाइट पर एक रिपोर्ट मिली।

रिपोर्ट में बताया गया है कि अभिनेत्री लारा दत्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है। हमें इस बारे में कई अन्य खबरें भी मिलीं।

निष्कर्ष: लारा दत्ता के बयान का वायरल ग्राफ़िक संपादित है, उन्होंने पीएम मोदी का समर्थन किया था लेकिन कही भी 'बार डांसर' शब्द का उल्लेख नहीं किया था, इसलिए वायरल किया जा रहा दावा झूठा है।

Advertisement
Tags :
Fact Check
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।