scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

प‍िस्‍तौल भी रखते हैं राहुल को थप्‍पड़ मारने की वकालत करने वाले बीजेपी व‍िधायक, कभी मुस्‍ल‍िम युवक के ल‍िए भी मांगा था मुआवजा

राहुल गांधी ने सदन में कहा था कि नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं है, आरएसएस और बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है।
Written by: स्पेशल डेस्क
नई दिल्ली | Updated: July 10, 2024 11:54 IST
प‍िस्‍तौल भी रखते हैं राहुल को थप्‍पड़ मारने की वकालत करने वाले बीजेपी व‍िधायक  कभी मुस्‍ल‍िम युवक के ल‍िए भी मांगा था मुआवजा
मैंगलोर नॉर्थ से बीजेपी विधायक डॉ. वाई भरत शेट्टी। (Source-drbharathshetty)
Advertisement

राहुल गांधी को थप्‍पड़ मारे जाने की वकालत करने वाले बीजेपी व‍िधायक डॉ. वाई. भरत शेट्टी एक बार फ‍िर चर्चा में हैं। शेट्टी दांत के डॉक्‍टर हैं और दूसरी बार व‍िधायक बने हैं। वह ह‍िंंदुत्‍व की राजनीत‍ि करते हैं, लेक‍िन एक बार मुस्‍ल‍िम युवक के ल‍िए मुआवजा भी मांग चुके हैं।

Advertisement

नरेंद्र मोदी और भगवान राम के कथ‍ित अपमान पर स्‍कूल के बाहर हंगामा करने के चलते व‍िधायक रहते उन पर एक बार मुकदमा भी दर्ज हो चुका है। उन्‍होंने चुनाव लड़ते वक्‍त जो हलफनामा द‍िया था, उसके मुताब‍िक वह प‍िस्‍तौल भी रखते हैं।

Advertisement

राहुल के बयान को बताया हिंदू विरोधी

कर्नाटक में बीजेपी के विधायक डॉ. वाई भरत शेट्टी ने राहुल गांधी के बयान को हिंदू विरोधी बताया और कहा कि इस बयान के लिए उन्हें सदन के भीतर बंद करके थप्पड़ मारा जाना चाहिए था। भाजपा विधायक ने कहा कि राहुल गांधी के बयान से पता चलता है कि वह सनकी किस्म के व्यक्ति हैं।

विधायक ने कहा, ‘राहुल गांधी कहते हैं कि हिंदू हिंसक है लेकिन यह आदमी इस बात को नहीं जानता कि अगर भगवान शिव ने अपनी तीसरी आंख खोल दी तो राहुल गांधी राख में बदल जाएंगे।’

बता दें कि राहुल गांधी ने संसद में अपने भाषण के दौरान शिव का चित्र भी दिखाया था।

Advertisement

राहुल के बयान में शंकराचार्य को कुछ नहीं लगा गलत

राहुल गांधी के बयान को जब बीजेपी ने बहुत बड़ा मुद्दा बना लिया था तो इस पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का बयान भी आया था और यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

Advertisement

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा था कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में स्पष्ट किया था कि उन्होंने पूरे हिंदू समाज के लिए इस बात को नहीं कहा है। शंकराचार्य ने कहा था कि राहुल गांधी ने शिव का चित्र दिखाकर यह बताया था कि भगवान माफी देने वाले हैं और मुश्किलों में भी दृढ़ रहने की प्रेरणा हमें उनसे मिलती है।

शंकराचार्य ने कहा था कि राहुल गांधी ने शिवजी का चित्र दिखाकर हिंदुओं का पूरा चरित्र सामने रख दिया और बताया कि हिंदू अपनी प्रकृति में रहता है और वह किसी के प्रति हिंसा नहीं करता।

बीजेपी व‍िधायक की नजर में अवसरवादी धार्म‍िक हैं राहुल

विधायक शेट्टी का कहना है कि राहुल गांधी जिस इलाके में जाते हैं, उस हिसाब से अपनी धार्मिक आस्था बदल देते हैं, जब वह गुजरात जाते हैं तो वह शिव के भक्त बन जाते हैं लेकिन जब तमिलनाडु जाते हैं तो नास्तिक बन जाते हैं और केरल में अपने आप को सेक्युलर कहते हैं।

विधायक शेट्टी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ 99 सीटों पर जीत मिली है लेकिन नेता प्रतिपक्ष का दावा है कि यह उनकी बहुत बड़ी उपलब्धि है।

कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

विधायक के बयान के खिलाफ कांग्रेस के स्थानीय नेता शहर के पुलिस कमिश्नर से मिले और उन्होंने इस बयान का संज्ञान लेने की मांग की। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विधायक ने राहुल गांधी के खिलाफ जिस तरह का बयान दिया है उससे कानून और व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।

मैंगलोर सिटी नॉर्थ सीट से विधायक हैं डॉ. शेट्टी

डॉ. शेट्टी पिछले पिछली बार मैंगलोर सिटी नॉर्थ से चुनाव जीते थे। उनकी उम्र 52 साल है। उन्होंने 1998 में राजीव गांधी यूनिवर्सिटी हेल्थ साइंस बेंगलुरु से डेंटल सर्जरी में मास्टर्स (एम.डी.एस.) किया है। उनकी पत्नी मणिपाल कॉलेज ऑफ डेंटल साइंस, मंगलुरु में एसोसिएट प्रोफेसर हैं।

हिंदू चेहरे के रूप में है डॉ. शेट्टी की पहचान, फरवरी में दर्ज हुआ था मुकदमा

डॉ. शेट्टी कर्नाटक में हिंदुत्व की राजनीति करने वाले चेहरे के रूप में पहचाने जाते हैं। इस साल फरवरी में जब मंगलुरु के सेंट गेरोसा स्कूल में एक शिक्षक पर यह आरोप लगा था कि उसने भगवान राम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक बयान दिया है तो इसके विरोध में डॉ. शेट्टी और बीजेपी के अन्य नेताओं ने स्कूल के बाहर जाकर नारेबाजी की थी। इसके बाद पुलिस ने डॉ. शेट्टी और नारेबाजी में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

विधायक शेट्टी राज्य की कांग्रेस सरकार पर यह आरोप लगा चुके हैं कि कांग्रेस सरकार अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए "हिंदू विरोधी नीति" पर चल रही है। कुछ महीने पहले विधायक ने कहा था कि कांग्रेस विधानसभा के अंदर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में झिझक रही है लेकिन हिंदूवादी कार्यकर्ताओं के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत मामले दर्ज कर रही है।

विधायक शेट्टी 2018 में तब भी चर्चा में आए थे जब उन्होंने कहा था कि शहर के स्कूलों और कॉलेजों में नशीले पदार्थों के खतरे की जांच करने के लिए एक व्हाट्सएप नंबर जारी करेंगे जिस पर छात्र और अन्य लोग शैक्षणिक संस्थानों में नशीले पदार्थों की आपूर्ति के मामलों की रिपोर्ट कर सकें।

मुस्लिम युवक को मुआवजा देने का किया था समर्थन

फरवरी, 2023 में जब 23 साल के मोहम्मद फाजिल की हत्या कर दी गई थी तो बीजेपी विधायक डॉ. शेट्टी ने इस बात का समर्थन किया था कि फाजिल के परिवार वालों को राज्य सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाना चाहिए। बीजेपी नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के कुछ ही दिनों बाद ही मोहम्मद फाजिल की हत्या कर दी गई थी।

प‍िस्‍तौल भी रखते हैं व‍िधायक शेट्टी

2023 के विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में विधायक ने बताया था कि 2018 में उनकी कुल संपत्ति 3.94 करोड़ थी जबकि 2023 में यह घटकर 3.34 करोड़ रह गई थी। उन्होंने बताया कि उनके पास एक पिस्तौल भी है।

क्‍या था राहुल का बयान

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले जब संसद में यह कहा कि हिंदू हिंसा नहीं फैला सकता, हिंदू नफरत नहीं फैला सकता, मगर खुद को हिंदू कहने वाले भाजपा और आरएसएस के लोग दिन भर नफरत और हिंसा की बात करते हैं तो उनके इस बयान पर जमकर हंगामा हुआ।

बीजेपी के नेताओं ने संसद से लेकर सड़क तक कहा कि राहुल गांधी ने पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहा है जबकि राहुल गांधी ने सदन में कहा था कि नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं है, आरएसएस और बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है।

राहुल गांधी के बयान को लेकर भाजपा और हिंदू संगठनों से जुड़े सैकड़ों लोगों ने उनके पुतले भी जलाए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो