scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'जब तक धारा 370 बहाल नहीं होती तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी', महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को घेरा

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर की समस्या बढ़ गई है। हम किस दौर से गुजर रहे हैं, आप कल्पना कर सकते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: May 22, 2023 10:23 IST
 जब तक धारा 370 बहाल नहीं होती तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी   महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को घेरा
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)
Advertisement

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Former CM of Jammu Kashmir Mehbooba Mufti) ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि जब तक जम्मू कश्मीर में धारा 370 बहाल नहीं होती है, तब तक वह चुनाव नहीं लड़ेंगी। महबूबा मुफ्ती ने कर्नाटक नतीजों पर कहा कि जनता की ताकत इन एजेंसियों (जांच एजेंसी) की ताकत को हरा सकती है।

महबूबा मुफ्ती ने G20 का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "इसके लोगो को कमल से बदल दिया गया है। मैं जम्मू- कश्मीर में होने वाले में जी20 समिट का विरोध नहीं कर रही हूं। लेकिन बीजेपी ने इसे हाईजैक कर लिया है। यह भाजपा का प्रचार है। मैं तब तक विधानसभा का चुनाव नहीं लडूंगी, जब तक आर्टिकल 370 बहाल नहीं हो जाता। जहां तक संसदीय चुनाव का सवाल है, हम उस पर विचार करेंगे।"

Advertisement

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम जम्मू कश्मीर के लोग इन फासीवादी ताकतों के पहले शिकार बने। बेंगलुरू में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मुस्लिम बहुल राज होते हुए भी हमें ये उम्मीद थी कि भारत की सोच के साथ चलने से हमारे जीवन की गरिमा की रक्षा होगी। मुस्लिम बहुल राज्य भारतीय राष्ट्रीयता की आत्मा बना। लेकिन 2019 में उस राज्य को अधिकारों से विहीन कर दिया गया। कश्मीर की समस्या बढ़ गई है। हम किस दौर से गुजर रहे हैं, आप कल्पना कर सकते हैं।"

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी महबूबा मुफ्ती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, "जम्मू कश्मीर में जो शुरू हुआ, पूरे देश में हो रहा है। कर्नाटक में कांग्रेस को जीत भारत जोड़ो यात्रा की वजह से मिली। जम्मू-कश्मीर को ओपन जेल में तब्दील कर दिया है। वह अब यहां बीच में चीन को भी ले आए हैं।"

Advertisement

जम्मू कश्मीर में चल रहे तलाशी अभियान पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सुरक्षा के नाम पर जिस तरह का तलाशी अभियान ईडी और अन्य एजेंसियां चला रही हैं, उससे लोग रोज परेशान होते हैं। बीजेपी किसी भी विपक्षी सरकार को तब तक नहीं छोड़ेगी, जब तक वह सरकार को हाईजैक नहीं कर लेते या विधायक नहीं खरीद लेते।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो