scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जम्मू में दर्दनाक हादसा, वैष्णो देवी जा रही बस गहरी खाई में गिरी, 8 की मौत

यह हादसा उस वक्त हुआ जब यात्रियों से भरी एक बस अमृतसर से कटरा की तरफ जा रही थी। तभी यात्रियों से भरी बस खाई में जा गिरी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: नीलम राजपूत
Updated: May 30, 2023 08:49 IST
जम्मू में दर्दनाक हादसा  वैष्णो देवी जा रही बस गहरी खाई में गिरी  8 की मौत
खाई में गिरी अमृतसर से कटरा जा रही बस (फोटो- एएनआई)
Advertisement

जम्मू कश्मीर में मंगलवार (30 मई, 2023) को सुबह बस पलटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो चुकी है और घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब यात्रियों से भरी एक बस अमृतसर से कटरा की तरफ जा रही थी। तभी बस खाई में जा गिरी।

यह हादसा जम्मू कश्मीर के जम्मू जिले में हुआ है। एक बस के पुल से फिसल कर खाई में गिर गई। इस सड़क हादसे में अभी तक आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि बस कटरा जा रही थी,तभी झज्जर कोटली इलाके में यह दुर्घटना हुई। बस में सवार तीर्थयात्री माता वैष्णो देवी मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे। कटरा त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थल के लिए आधार शिविर है।

Advertisement

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने कहा, "आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हुए हैं। बचाव अभियान जारी है।" स्थानीय निवा भी सी बचाव अभियान में पुलिस की मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 21 मई को माता वैष्णो देवी के लिए तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के पलट जाने से 27 साल की एक महिला की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हुए थे।

कल महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बस और टेम्पो की टक्कर से हादसा हो गया था। मालशेज घाट पर राज्य परिवहन निगम की एक बस के टेम्पो से टकराने के कारण कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे। जिले के एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा सुबह करीब 11 बजे मालशेज घाट इलाके के सावरदे गांव में हुआ। महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के भिवंडी डिपो की एक बस टेम्पो से टकरा गई। इस दुर्घटना में एमएसआरटीसी बस में सवार आठ लोग और टेम्पो में सवार दो लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो