scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

LoC पार मौजूद हैं BAT टीमें, राजौरी गन फाइट के लिए आतंकियों को दिए घातक हथियार

Pakistan अपने घटिया एजेंडे से बाज नहीं आ रहा है। कश्मीर में मुंह की खाने के बाद उसके आतंकी जम्मू संभाग के राजौरी-पुंछ में गतिविधियां बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: May 08, 2023 13:36 IST
loc पार मौजूद हैं bat टीमें  राजौरी गन फाइट के लिए आतंकियों को दिए घातक हथियार
पाकिस्तान को मिल रही चीन की मदद
Advertisement

Rajouri Encounter: जम्मू-कश्मीर का राजौरी और पुंछ जिले पिछले कुछ दिनों से चर्चा में हैं। यहां एलओसी के पास आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में भारतीय सेना के पांच जवानों की शहादत के बाद नई चर्चा छिड़ गई है। लंबे समय से शांत जम्मू संभाग (Jammu Region) के इलाके में पिछले कुछ सालों ने आतंक की कई वारदातें हो चुकी हैं।

अब अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट इंडिया टुडे पर छपी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि एलओसी के पार पाकिस्तान की BAT टीम मौजूद है। सूत्रों के हवाले से दी गई जानकारी में इंडिया टुडे ने दावा किया है कि BAT टीम में पाकिस्तानी सेना का कमांडो और आतंकी मौजूद है।

Advertisement

राजौरी में पिछले हफ्ते हुए एनकाउंटर की जांच में यह पता चला है कि पाकिस्तान ने इन आतंकियों को युद्ध जैसे हथियार (War Weapons) दिए, जिनका इस्तेमाल गन फाइट (Gun Fight) में किया गया। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी की BAT टीमें पुंछ, राजौरी, मेंडर, कृष्णा घाटी औऱ भिंबर गली सेक्टर में स्पॉट की गईं।

सूत्रों ने दावा किया कि पाकिस्तान की मुजाहिद बटालियन और BAT टीम आतंकियों को जम्मू सेक्टर में जंगलों के जरिए घुसपैठ में मदद कर रही हैं।

Advertisement

इंटेलिजेंस सूत्रों के अनुसार, PoK में बैट टीमें कम से कम तीन इलाकों में एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के पीर कलंजर, दोटिला और केजी टॉप गांवों में आतंकियों की मूवमेंट बढ़ गई है। सूत्रों ने बताया कि राजौरी और पुंछ सेक्टरों के आसपास पीओके में लंजोट, निकेल, कोटली और खुइरट्टा में आतंकियों की मूवमेंट की जानकारी मिली है।

बता दें कि BAT ऑपरेशन में शामिल आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान सेना के सैनिकों और कमांडो के तरह होती है। इन्हें LoC पर अटैक करने के लिए ट्रेनिंग दी जाती है। पाकिस्तान के स्पेशल सर्विस ग्रुप द्वारा BATs को तैयार किया जाता है। पाकिस्तान की BAT टीमें पीछे से छिपकर हमला करने के लिए कुख्यात हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो