scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Jammu-Kashmir: पुंछ आतंकी हमले की जांच करेगी NIA, मौके पर पहुंचे बम डिस्पोजल स्क्वॉड और SOG के जवान, हमले में 5 जवान हुए थे शहीद

उत्तरी कमान हेडक्वार्टर्स द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अज्ञात आतंकियों ने आर्मी के वाहन पर हमला किया। आतंकियों द्वारा संभवत: ग्रेनेड्स का इस्तेमाल किया गया जिस वजह से ट्रक में आग लग गई।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: April 21, 2023 11:35 IST
jammu kashmir  पुंछ आतंकी हमले की जांच करेगी nia  मौके पर पहुंचे बम डिस्पोजल स्क्वॉड और sog के जवान  हमले में 5 जवान हुए थे शहीद
भारतीय सेना के ट्रक पर आतंकी हमला (Source- ANI)
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक आतंकी हमले में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के 5 जवानों की जान चली गई। पुंछ जिले में गुरुवार (20 अप्रैल) की दोपहर सेना के वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की जिसमें पांच जवान शहीद हो गए। पुंछ हमले की जांच करने के लिए NIA की विशेष टीम पुंछ में पहुंच गई है। यहां टीम ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

अधिकारियों ने बताया कि पूरे इलाके को घेर लिया गया है और आतंकवादियों को खोजने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। उन्होंने बताया कि सीमावर्ती राजौरी और पुंछ जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है और नियंत्रण रेखा के पास कड़ी सतर्कता बरती जा रही है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि आतंकवादी हमले के बाद भीम्बर गली-पुंछ मार्ग पर यातायात रोक दिया गया है।

Advertisement

घटनास्थल पर पहुंचे बम डिस्पोजल स्क्वॉड और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप

शुक्रवार की सुबह मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वॉड और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान मौजूद हैं। सर्च ऑपरेशन जारी है और वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

भारतीय सेना ने अपने बयान में कहा, "जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में अज्ञात आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड के संभावित उपयोग के कारण सेना के ट्रक में आग लग गई थी। इस क्षेत्र में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच कर्मियों ने दुर्भाग्य से इस घटना में अपनी जान गंवा दी है। एक अन्य गंभीर रूप से घायल सैनिक को तुरंत राजौरी के सेना अस्पताल ले जाया गया और उसका इलाज चल रहा है। सर्च ऑपरेशन जारी है।"

सैन्य सूत्रों के अनुसार सुनियोजित हो सकता है पुंछ हमला

मृतकों की पहचान पंजाब के हवलदार मनदीप सिंह, एल/एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह और ओडिशा के एल/एनके देबाशीष बसवाल के रूप में हुई है। उधमपुर स्थित उत्तरी कमान ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों द्वारा संभावित ग्रेनेड के इस्तेमाल के कारण वाहन में आग लग गई। यह घटना गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे हुई जब सेना का वाहन राजौरी सेक्टर में भिंबर गली और पुंछ के बीच जा रहा था।

सैन्य सूत्रों के अनुसार, वाहन दो-तीन वाहनों के एक छोटे काफिले का हिस्सा था और हमला सुनियोजित होने की संभावना है। एक अधिकारी ने कहा, “आतंकवादियों ने पहले से इलाके की पहचान कर ली थी और हमले की योजना बनाई थी। उन्होंने एक वाहन पर फायरिंग की और डीजल टैंक में आग लग गई।"

घटना के बाद गुरुवार शाम को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, “पुंछ जिले (जम्मू-कश्मीर) में हुई त्रासदी से दुखी हूं, जहां एक ट्रक में आग लगने के बाद भारतीय सेना ने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो