scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

J&K: Indian Army के ट्रक पर आतंकी हमला, ग्रेनेड फेंके जाने की आशंका, पांच जवान शहीद

Jammu Kashmir में भारतीय सेना के ट्रक में आग लगने से पांच जवान शहीद हो गए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: April 20, 2023 20:18 IST
j k  indian army के ट्रक पर आतंकी हमला  ग्रेनेड फेंके जाने की आशंका  पांच जवान शहीद
Jammu Kashmir में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद (ANI)
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पूंछ में भारतीय सेना के ट्रक पर आग लगने की वजह आतंकी हमला बताया जा रहा है। न्यूज एजेंसी ANI ने भारतीय सेना के हवाले से बताया कि गुरुवार को भारतीय सेना का एक वाहन राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच चल रहा था, इस वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की। फायरिंग की वजह से इस वाहन में आग लग गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, हमले के दौरान आतंकियों द्वारा वाहन पर ग्रेनेड फेंके जाने की भी आशंका है।

ANI ने भारतीय सेना के हवाले से जानकारी दी कि इस एरिया में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवानों की इस घटना में जान चली गई। आग लगने की वजह से घायल एक अन्य सिपाही को राजौरी स्थित भारतीय सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायल जवान का इलाज चल राह है। भारतीय सेना इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Advertisement

उत्तरी कमान हेडक्वार्टर्स द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अज्ञात आतंकियों ने आर्मी के वाहन पर हमला किया। वो भारी बारिश और लो विजिबिलिटी का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हुए। उत्तरी कमान की तरफ से बताया गया कि आतंकियों द्वारा संभवत: ग्रेनेड्स का इस्तेमाल किया गया, जिस वजह से ट्रक में आग लग गई।

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आतंकी संगठन PAFF ने पुंछ आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में लश्कर का भी कनेक्शन भी सामने आया है। डिफेंस सूत्रों ने बताया कि आर्मी चीफ मनोज पांडे ने इस हमले के बारे में डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह को ब्रीफ किया है। डिफेंस सूत्रों ने बताया कि घटना स्थल पर भारतीय सेना के जवान मौजूद हैं और इलाके में हर हलचल पर नजर रखे हुए हैं।

इससे पहले न्यूज एजेंसी PTIने बताया था कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के वाहन में संदिग्ध विस्फोट की वजह से आग लगी। यह घटना भाटा धुरियान इलाके में हाईवे पर हुई। तब ब्लॉस्ट की वजह बिजली गिरना बताया गया था। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं। जिस जगह हादसा हुआ है, वो जगह पुंछ शहर से 90 किलोमीटर दूर बताई जा रही है।

Advertisement

बीते साल दिसंबर में, राजस्थान के उदयपुर में भी एक भारतीय सेना के ट्रक में आग लग गई थी। इस ट्रक में आग किसी टेक्निकल वजहों से लगी थी। वह ट्रक भारतीय सेना के पांच वाहनों के काफिले का हिस्सा था, जो उदयपुर जा रहा था। इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई थी।

क्यों चिंताजनक है यह हमला?

भारत में G20 समिट की बैठकों का दौर चल रहा है। अगले महीने 22 से 24 तारीख के बीच भारत जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप मीटिंग का आयोजन करने जा रहा है। 370 हटाए जाने के बाद और जम्मू-कश्मीर राज्य के दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजन के बाद यह पहला बड़ा इंटरनेशनल इवेंट है जो घाटी में आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट से पाकिस्तान और चीन बौखलाए हुए हैं, ऐसे में यह चिंताजनक माना जा रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो