scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Jammu-Kashmir: बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, AK-47 राइफल समेत हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बुधवार को भी दो आतंकवादियों को मार गिराया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: May 04, 2023 15:04 IST
jammu kashmir  बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़  दो आतंकी ढेर  ak 47 राइफल समेत हथियार बरामद
बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Source- ANI)
Advertisement

जम्मू कश्मीर में गुरुवार (4 मई) सुबह बारामूला के वनिगम पयीन क्रीरी इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

आतंकियों के पास से AK-47 राइफल बरामद

कश्मीर जोन पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के बारामूला के वनिगम पयीन क्रीरी इलाके में हुई सुरक्षा बल और आतंकियों की मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों से एक AK-47 राइफल, एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त की जा रही है।

Advertisement

ब्रिगेडियर विनोद सिंह नेगी, कमांडर इन्फैंट्री ब्रिगेड, कुपवाड़ा ने बताया, "खुफिया एजेंसियों के माध्यम से सूचना मिल रही थी की LOC के पार लॉच पैड में बैठे आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। 3 मई की सुबह 8:30 बजे एक टुकड़ी ने 2 AK-47 से लैस आतंकवादी की हरकत देखी। टुकड़ी ने उनपर गोलीबारी की फिर दोनों तरफ से गोलीबारी हुई और अंत में दोनों घुसपैठियों को मार गिराया गया।"

लश्कर से जुड़े हुए थे दोनों आतंकी

बारामूला में सुरक्षाबलों को गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में स्पेशल इनपुट मिला था जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान आतंकवादियों की तरफ से फायरिंग शुरू कर दी गई जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया। एडीजीपी कश्मीर ने मारे गए आतंकियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "दोनों स्थानीय आतंकवादी हैं और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए हैं। इनकी पहचान शोपियां जिले के शाकिर माजिद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों मार्च 2023 में आतंकी बने थे। आगे की जांच जारी है।"

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है और किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। इलाके में सुरक्षा बलों की मौजूदगी को भी बढ़ा दिया गया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा ऑपरेशन माछिल प्रहार में दो आतंकवादी मारे गए, ऑपरेशन में हथियार, गोला-बारूद सहित खाने का सामान बरामद किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो