scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajouri-Poonch Sector में सेना का बड़ा एक्शन, 'डिस्ट्रॉय ऑपरेशन' का आगाज, ड्रोन का हो रहा इस्तेमाल

डिफेंस सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना ने ड्रोन और सर्विलेंस हेलीकाप्टरों के साथ कई फोर्स टीम्स को लॉन्च किया है। ये जवान संदिग्ध क्षेत्र में सर्च और डिस्ट्रॉय ऑपरेशन चला रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: April 21, 2023 13:16 IST
rajouri poonch sector में सेना का बड़ा एक्शन   डिस्ट्रॉय ऑपरेशन  का आगाज  ड्रोन का हो रहा इस्तेमाल
Indian Army ने बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है (PTI Image)
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में इंडियन आर्मी (Indian Army) के वाहन पर गुरुवार को हुए हमले के जवाब में बड़ी कार्रवाई की गई है। डिफेंस सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को राजौरी-पुंछ सेक्टर में उस इलाके के पास दो समूहों में सक्रिय 6-7 आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी, जहां कल घटना हुई थी।

सूत्रों ने बताया कि आतंकियों का यही ग्रुप गुरुवार को सेना के वाहन पर किए गए हमले में शामिल था। पुंछ सेक्टर में हुए इस हमले में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। डिफेंस सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना ने ड्रोन और सर्विलेंस हेलीकाप्टरों के साथ कई फोर्स टीम्स को लॉन्च किया है। ये जवान संदिग्ध क्षेत्र में सर्च और डिस्ट्रॉय ऑपरेशन चला रहे हैं।

Advertisement

इसके अलावा डिफेंस सूत्रों की तरफ से बताया गया कि संदिग्ध आतंकियों का संबंध लश्कर और पाकिस्तान से बताया जा रहा है। पुंछ क्षेत्र में उनके एंट्री रूट के बारे में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। सूत्रों ने बताया कि जहां सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, वहां कई गुफा जैसी प्राकृतिक संरचनाएं मौजूद हैं।

राजौरी और पुंछ दोनों जिलों में अलर्ट

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पुंछ और राजौरी दोनों ही जिलों में सेना के वाहन पर हमले के बाद हाई अलर्ट है। हमले के बाद से ही भीमबेर गली-पुंछ रोड का ट्रैफिक रोक दिया गया है। लोगों को सलाह दी गई है कि वे मेंढर के रास्त पुंछ जाएं। बता दें कि गुरुवार दोपहर भारतीय सेना के एक वाहन पर आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई, इसके बाद वाहन पर ग्रेनेड से अटैक भी किए जाने की बत सामने आ रही है। इस हमले के बाद ट्रक में आग लग गई है, जिस वजह से पांच जवान शहीद हो गए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो