scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bharat Jodo Yatra: UP में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से दूर रहेगा विपक्ष, पर कश्मीर में मिलेगा भरपूर साथ

Bharat Jodo Yatra: मुफ्ती ने कहा, 'मेरा मानना है कि उस व्यक्ति के साथ खड़े होना मेरा कर्तव्य है, जिसमें फासीवादी ताकतों को चुनौती देने की हिम्मत है।'
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
Updated: December 27, 2022 23:50 IST
bharat jodo yatra  up में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से दूर रहेगा विपक्ष  पर कश्मीर में मिलेगा भरपूर साथ
जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

Mehbooba Mufti In Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा जब से शुरू हुई तब से इसमें देश के कई हिस्सों में समाज के विभिन्न वर्गों के प्रमुख लोगों ने सहभागिता दिखाई और सहयात्री बनकर राहुल गांधी के साथ चले हैं। पार्टी की ओर से ऐसे लोगों को आमंत्रित भी किया गया है। यात्रा में अब जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister Of Jammu and Kashmir) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti), नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि यूपी में विपक्षी नेताओं ने यात्रा से दूरी बना रखी है। नेताओं ने सीधे मना करने के बजाए व्यक्तिगत व्यस्तता की वजह से शामिल होने से इंकार किया है। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि वह यात्रा में नहीं शामिल होंगे। दूसरी तरफ राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी की ओर से भी यात्रा में शामिल होने पर असमर्थता जताई गई है।

कश्मीर में यात्रा के साथ जुड़ेंगी महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कश्मीर में शामिल होंगी। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘‘मुझे भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी जी के साथ कश्मीर में जुड़ने का आज न्योता दिया गया। उनके अदम्य साहस को सलाम करती हूं और मेरा मानना है कि उस व्यक्ति के साथ खड़े होना मेरा कर्तव्य है, जिसमें फासीवादी ताकतों को चुनौती देने की हिम्मत है।’’

Advertisement

समाज के विभिन्न वर्गों के शीर्ष हस्तियां शामिल हो चुकी हैं

इसके पहले इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ कई राजनेता, फिल्म स्टार, खिलाड़ी, बिजनेसमैन, अर्थशास्त्री और विभिन्न क्षेत्रों के कई अन्य लोग शामिल हो चुके हैं। यात्रा जिस राज्य से होकर गुजरती है, उस राज्य के प्रमुख लोगों को इसमें शामिल होने के लिए पहले से पत्र भेजकर उनसे आने की अपील की जाती है।

यात्रा का अगला पड़ाव उत्तर प्रदेश है

पिछले सितंबर से तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा अब दिल्ली पहुंच चुकी है। यात्रा का अगला पड़ाव उत्तर प्रदेश है। दिल्ली से यात्रा 3 जनवरी को फिर शुरू होगी और यह उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। यहां पर सपा नेता अखिलेश यादव, बसपा नेता मायावती, रालोद नेता जयंत चौधरी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर आदि को यात्रा में आमंत्रित किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो