scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी पर शिकंजे के बाद निशाने पर अशोक गहलोत, केंद्रीय मंत्री शेखावत की शिकायत पर दिल्ली की कोर्ट ने बिठाई जांच

ACMM हरजीत सिंह जसपाल ने दिल्ली पुलिस के ज्वाईंट कमिश्नर को आदेश जारी किया कि या तो वो खुद या फिर कम से कम इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी से आरोप की जांच कराए।
Written by: shailendragautam
Updated: March 25, 2023 15:24 IST
राहुल गांधी पर शिकंजे के बाद निशाने पर अशोक गहलोत  केंद्रीय मंत्री शेखावत की शिकायत पर दिल्ली की कोर्ट ने बिठाई जांच
Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। (PTI Photo/File)
Advertisement

गुजरात की कोर्ट से राहुल गांधी को पहले दो साल की सजा और फिर उनकी लोकसभा सदस्यता रद करने के फैसले के बाद दिल्ली की एक कोर्ट ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर शिकंजा कस दिया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की एक शिकायत पर दिल्ली की एक कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि वो जांच करके बताए कि क्या अशोक गहलोत ने संजीवनी स्कैम में शेखावत और उनके परिजनों पर आरोप लगाए थे। कोर्ट ने कहा कि जो भी अधिकारी जांच करे वो इंस्पेक्टर रैंक से कम का न हो।

ACMM हरजीत सिंह जसपाल ने दिल्ली पुलिस के ज्वाईंट कमिश्नर को आदेश जारी किया कि या तो वो खुद या फिर कम से कम इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी से आरोप की जांच कराए। शेखावत ने मानहानि के आरोपों के तहत गहलोत के खिलाफ कार्रवाई के लिए राउज एवेन्यू की कोर्ट से गुहार लगाई थी।

Advertisement

25 अप्रैल तक दिल्ली पुलिस से मांगी गई रिपोर्ट

हरजीत सिंह जसपाल ने कहा कि हालांकि गहलोत उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं हैं लेकिन फिर भी ज्वाईंट कमिश्नर इस बात की जांच करें कि क्या उन्होंने वाकई शेखावत और उनके परिजनों के खिलाफ संजीवनी स्कैम में आरोपी साबित होने का दावा किया था। शेखावत का कहना है कि गहलोत ने उनकी मरी हुई मां पर भी आरोप लगाए थे। पुलिस को कहा गया है कि वो 25 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करे जिससे अदालत अपना फैसला उस रिपोर्ट के आधार पर ले सके।

राहुल गांधी को ‘मोदी सरनेम टिप्पणी’ पर दोषी ठहराया गया

कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी को उनकी ‘मोदी सरनेम टिप्पणी’ पर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बड़ा झटका लगा है। अब उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है। राहुल गांधी के संबंध में लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी किया और इसकी कॉपी उन्हें भेज दी गई है। मानहानि मामले में राहुल गांधी को सूरत की अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है।

हालांकि कांग्रेस ने इसके खिलाफ तीखा स्टैंड लिया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, “नीरव मोदी घोटाला- 14,000 Cr, ललित मोदी घोटाला- 425 Cr, मेहुल चोकसी घोटाला- 13,500 Cr, जिन लोगों ने देश का पैसा लूटा, भाजपा उनके बचाव में क्यों उतरी है? जांच से क्यों भाग रही है? जो लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं उन पर मुकदमे लादे जाते हैं। क्या भाजपा भ्रष्टाचारियों का समर्थन करती है?”

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो