scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रोहित-कोहली से T20WC 2024 में ओपनिंग करवाना क्यों होगा गलत फैसला, ब्रायन लारा ने दिया ऐसा जवाब की खुल जाएंगी आंखें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित और कोहली से भारत के लिए ओपन करवाना क्यों होगा गलत फैसला, लारा ने बताया इसका कारण।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: April 08, 2024 17:54 IST
रोहित कोहली से t20wc 2024 में ओपनिंग करवाना क्यों होगा गलत फैसला  ब्रायन लारा ने दिया ऐसा जवाब की खुल जाएंगी आंखें
Virat and Rohit (Source- AP Photo)
Advertisement

आईपीएल 2024 में विराट कोहली आरसीबी के लिए तो रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। विराट कोहली अभी कड़ाके की फॉर्म में हैं तो वहीं रोहित शर्मा भी तेज अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए प्रभावी साबित हो रहे हैं। अब सवाल ये उठता है कि अगर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दोनों बल्लेबाज खेलते हैं तो क्या इन दोनों से ओपनिंग करवाना भारत के लिए फायदेमंद हो सकता है या नहीं।

हालांकि कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि कोहली अगर ओपनिंग करें तो भारत के लिए अच्छा होगा, लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा की सोच थोड़ी अलग है और उनका मानना है कि ये फैसला भारत के हित में नहीं होगा साथ ही उन्होंने इसका कारण भी बताया।

Advertisement

रोहति और कोहली से ओपनिंग करवाना नहीं होगा सही फैसला

वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने भारत को टी20 विश्व कप में ओपनिंग स्पॉट के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा को नहीं चुनने की सलाह दी है। स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए लारा ने कहा कि विश्व क्रिकेट के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों के साथ शुरुआत करने से टूर्नामेंट में भारत पर संभावित रूप से नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। कोहली और रोहित इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ओपनिंग करते हैं और उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

लारा ने कहा कि भारत को अपने अनुभवी खिलाड़ियों में से एक को किसी युवा खिलाड़ी के साथ ओपनिंग करनी चाहिए और दूसरे खिलाड़ी को नंबर 3 पर खिलाना चाहिए। लारा ने आगे कहा कि नंबर 3 खिलाड़ी यानी विराट कोहली को पारी को देखना चाहिए और एंकर की भूमिका निभाई चाहिए। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली का वेस्टइंडीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में जाना भारत के लिए बहुत अच्छा होगा।

उन्होंने कहा कि जब आप अपनी टीम और अपना बल्लेबाजी क्रम चुन रहे हैं, तो आपको इस आधार पर टीम चुननी होगी कि आप अपने खिलाड़ियों से क्या चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उस स्थान को कौन भरता है। यदि आप पहले 6 ओवरों में 70-80 रन बनाना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए खिलाड़ियों को चुनना होगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि नाम क्या है।

Advertisement

लारा ने कहा कि मेरे लिए रोहित और विराट दोनों महान खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि आपसे पास शुरुआती नंबर पर कुछ युवा खिलाड़ी होने चाहिए। इन दोनों में से एक ओपनिंग करे और दूसरा तीसरे नंबर पर पारी को चलाए। अगर दोनों जल्दी आउट हो जाते हैं तो इसका निगेटिव असर टीम पर पड़ेगा ऐसे में मैं एक का उपयोग ओपनर के रूप में तो दूसरे का नंबर 3 पर करूंगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो