scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, वानिंदू हसरंगा करेंगे टीम की कप्तानी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कप्तानी वानिंदु हसरंगा करेंगे।
Written by: sanjay savern | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 09, 2024 22:14 IST
t20 world cup के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान  वानिंदू हसरंगा करेंगे टीम की कप्तानी
Sri Lanka Cricket Team (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत एक जून से होगी और इसके लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस बार श्रीलंका टीम की कप्तानी वानिंदू हसरंगा करेंगे जिन्हें पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। वहीं इस टीम के उप-कप्तान चरिथ असलंका होंगे जो टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं।

अनुभवी मैथ्यूज को मिला मौका

श्रीलंका की टीम में इस वर्ल्ड कप के लिए अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को भी शामिल किया गया है। मैथ्यूज ने इस साल की शुरुआत में 3 साल के बाद टी20आई प्रारूप में वापसी की थी। ये मैथ्यूज का छठा वर्ल्ड कप होगा और वो साल 2014 में उस श्रीलंका टीम का हिस्सा थे जिस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था।

Advertisement

श्रीलंका की टीम में पूर्व सीमित ओवरों के कप्तान दासुन शनाका के साथ कुशल मेंडिस (वर्तमान वनडे कप्तान) और धनंजय डीसिल्वा (वर्तमान टेस्ट कप्तान) को भी शामिल किया गया है। इनके अनुभव का फायदा इस टूर्नामेंट में हसरंगा को जरूर मिलेगा। श्रीलंका की इस टीम में कई ऑलराउंडर्स को चुना गया है जिसमें खुद कप्तान हसरंगा के अलावा डुनिथ वेलालेज, धनंजय डी सिल्वा और कामिंडु मेंडिस शामिल हैं। वहीं टीम में मैथ्यूज और शनाका के रूप में दो भरोसेमंद तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर भी हैं।

इस वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम में मथीशा पथिराना और नुवान तुषारा के रूप में बेहतरीन गेंज गेंदबाजों को शामिल किया गया है जबकि अन्य तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में दिलशान मधुशंका और दुष्मंथा चमीरा टीम में मौजूद हैं। श्रीलंका को ग्रुप डी में दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और नेपाल के साथ रखा गया है। वे अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 3 जून को न्यूयॉर्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम

वानिंदू हसरंगा (कप्तान), चैरिथ असलंका (उप-कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पथुम निसांका, कामिंडु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललेज, दुशमंथा चमीरा, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दिलशान मदुशंका।

Advertisement

रिजर्व प्लेयर: असिथा फर्नांडो, विजयकांत वियास्कंथ, भानुका राजपक्षे और जेनिथ लियानगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो