scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RR vs DC IPL 2024: राजस्थान और दिल्ली के मैच में किसका साथ देगी पिच? जानें जयपुर के मौसम का भी हाल

आईपीएल 2024 में 27 मार्च को सीजन का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच है। यहां पर सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच और जयपुर के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: March 29, 2024 10:40 IST
rr vs dc ipl 2024  राजस्थान और दिल्ली के मैच में किसका साथ देगी पिच  जानें जयपुर के मौसम का भी हाल
RR vs DC, Pitch Report: जयपुर में खेला जाएगा सीजन का 9वां मैच
Advertisement

आईपीएल 2024 में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का सामना होने वाला है। यह मैच राजस्थान के घरेलू मैदान जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली को पहले मैच में हार मिली वहीं राजस्थान ने जीत के साथ शुरुआत की। अब तक सभी मैच घरेलू टीमों ने ही जीते हैं ऐसे में दिल्ली के लिए जयपुर में जीत हासिल करना आसान नहीं होगा।

RR vs DC Playing 11

Advertisement

पिच पर स्पिनर्स को मिलेगी मदद

जयपुर में पिछला मैच डबल हेडर का पहला मुकाबला था। गुरुवार को मैच शाम में होगा जिसमें स्थिति बदलने की उम्मीद है। इस मैदान पर आमतौर बल्लेबाजों को पिच से मदद मिलती है। वहीं स्पिनर्स भी प्रभावी रहते हैं। राजस्थान में अश्विन और युजवेंद्र चहल हैं वहीं दिल्ली के पास कुलदीप यादव हैं।

RR vs DC Dream 11

इस स्टेडियम पर अब तक आईपीएल के 53 मैच खेले गए हैं। इन 53 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 19 बार मैच जीती है। वहीं चेज करने वाली टीम 34 मुकाबलों में चेज करने वाली टीम है। जयपुर के इस स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 160 है। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने औसतन स्कोर 162 का है। इस स्टेडियम में सबसे बड़ा स्कोर सनराइजर्स हैदराबाद ने 2023 में बनाया था जब उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 217 रन बनाए थए। वहीं राजस्थान की टीम इस मैदान पर 59 के स्कोर पर ऑलरआउट हो चुकी है।

RR vs DC LIVE Update

Advertisement

मौसम देगा साथ

दिल्ली और जयपुर के मैच पर बारिश का खतरा नहीं है। पूरा दिन मौसम साफ रहेगा। दिन का तापमान 34 डिग्री से लेकर 30 डिग्री के बीच रहेगा। फैंस को मैच में पूरा एक्शन देखने को मिलेगा।

Advertisement

राजस्थान-दिल्ली का हेड टू हेड रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। दोनों के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिली है। राजस्थान रॉयल्स ने 27 में से 14 और दिल्ली ने 13 मैच जीते हैं। राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली के खिलाफ 222 रन का सर्वोच्च स्कोर खड़ा किया वहीं राजस्थान के खिलाफ दिल्ली का सर्वोच्च स्कोर 207 है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो