scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Virat Kohli: पंजाब के खिलाफ खेली 92 रन की पारी के बाद कोहली ने स्ट्राइक रेट पर कही ऐसी बात, फिर खुलकर मुस्कुराए

पंजाब के खिलाफ खेली 92 रन की पारी के बाद विराट कोहली ने अपने स्ट्राइक रेट पर कुछ ऐसी बातें कही।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 09, 2024 23:00 IST
virat kohli  पंजाब के खिलाफ खेली 92 रन की पारी के बाद कोहली ने स्ट्राइक रेट पर कही ऐसी बात  फिर खुलकर मुस्कुराए
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 58वें मैच में विराट कोहली ने तेज गति से रन बनाए। इस मैच में उन्होंने 47 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली और इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और 7 चौके निकले जबकि उनका स्ट्राइक रेट इस मैच में 195.74 रहा। कोहली के स्ट्राइक रेट पर इन दिनों काफी बातें की जा रही है और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज ने भी उन्हें अपना निशाना बनाया था। पंजाब के खिलाफ इस पारी के बाद कोहली ने अपने स्ट्राइक रेट पर सबसे पहले बात की।

मेरे लिए स्ट्राइक रेट बनाए रखना था अहम

विराट कोहली ने कहा कि इस मैच में मेरे लिए स्ट्राइक रेट को सही बनाए रखना अहम था और इसके बाद वो हंसने लगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं सिर्फ अपनी रन गति को आगे ले जाने पर पूरा ध्यान केंद्रित कर रहा था। रजत पाटीदार (55 रन) के आउट होने के बाद टीम के लिए कुछ मुश्किल पल आया और फिर बारिश और ओले के कारण रन गति पर कुछ ब्रेक लग गया था। बारिश के बाद जब खेल शुरू हुई तब रन की गति थोड़ी रुकी रही और हमें रिदम में आने के लिए 8-10 गेंद लगे। उसके बाद जब एक बार फिर सब सेट हो गया तो मैंने सोचा कि मुझे तेज गति से रन बनाना होगा।

Advertisement

कोहली ने पिच के बारे में कहा कि पिच नीचे से काफी सूखी हुई थी और वहां कुछ घास थी। आपने देखा होगा कि मुझे और फॉफ को पिच पर गति की कमी से कारण काफी काम करना पड़ा। इस मैदान पर हमने सोचा था कि 230 का स्कोर अच्छा होगा और यही एकमात्र मानसिकता थी। हर्षल पटेल ने 20वां ओवर शानदार फेंका नहीं तो हमारा स्कोर 250 के पार होता।

आपको बता दें कि कोहली ने इस सीजन में अपने 600 रन पूरे कर लिए हैं और वो इस सीजन में रन के इस आंकड़े को छूने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने इस सीजन में अब तक 12 मैचों में 634 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 153.51 का रहा है जबकि औसत 70.44 का रहा है। इस सीजन में वो अब तक एक शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो