होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

RCB vs PBKS: मैक्सवेल से परेशान होकर आरसीबी ने किया प्लेइंग इलेवन से बाहर, इस खिलाड़ी को दिया मौका

आरसीबी ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले से टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 09, 2024 19:44 IST
Glenn Maxwell (Source- AP Photo)
Advertisement

आईपीएल 2024 के 58वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव किया। इस मैच में पंजाब के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टॉस के वक्त आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन से ग्लेन मैक्सवेल को बाहर कर दिया गया और उनकी जगह तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को शामिल किया गया।

आरसीबी इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी तो वहीं पंजाब ने भी इस मैच में एक बदलाव किया और कगिसो रबाडा की जगह प्लेइंग इलेवन में लियाम लिविंगस्टोन को मौका दिया। इस मैच में भी पंजाब के नियमित कप्तान शिखर धवन खेलने नहीं उतरे जो अपनी फिटनेस पाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं।

Advertisement

खराब फॉर्म की वजह से मैक्सवेल हुए टीम से बाहर

आईपीएल 2024 में मैक्सवेल का खराब फॉर्म टीम के लिए बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है। मैक्सवेल इस सीजन के एक भी मैच में क्लिक नहीं कर पाए हैं और उनकी खराब बल्लेबाजी की वजह से टीम के प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ा है। वहीं मैक्सवेल इस सीजन में ज्यादा गेंदबाजी भी नहीं कर पाए हैं। मैक्सवेल के खराब प्रदर्शन के बाद ये भी सवाल उठने लगे हैं कि क्या उन्हें अगले सीजन के लिए आरसीबी रिटेन करेगी भी या नहीं। उन्हें इस मैच में इम्पैक्ट सबस्टीट्यूट खिलाड़ियों की लिस्ट में भी नहीं रखा गया।

ग्लेन मैक्सवेल ने इस सीजन में काफी खराब बल्लेबाजी की है और टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने आईपीएल 2024 में खेले 8 मैचों में सिर्फ 36 रन बनाए हैं जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 28 रन रहा है। वो 8 मैचों में तीन बार डक पर आउट हुए हैं। इन मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 97.30 का रहा है जबकि औसत महज 5.14 का रहा है।

Advertisement

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, करन शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन।

इम्पैक्ट सबस्टीट्यूट- अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैश्य, यश दयाल, मयंक डागर।

पंजाब की प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्टो (डब्ल्यू), प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसो, शशांक सिंह, सैम कुरन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, आशुतोष शर्मा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विधाथ कवरप्पा।

इम्पैक्ट सबस्टीट्यूट- हरप्रीत बराड़, तनय त्यागराजन, ऋषि धवन, जितेश शर्मा, नाथन एलिस।

Advertisement
Tags :
Glenn MaxwellIPL 2024
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।