scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RCB vs LSG मैच में होगी चौके-छक्कों की बरसात? जानें कैसा रहेगा बेंगलुरु की पिच और मौसम का मिजाज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 ने गति पकड़ ली है। अब हर मैच महत्वपूर्ण है। ग्रुप में शीर्ष और निचली रैंकिंग वाली टीमों के बीच ज्यादा अंतर नहीं है। यही वजह है कि एक जीत या हार अंक तालिका में टीमों का स्थान बदल सकती है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 03, 2024 10:00 IST
rcb vs lsg मैच में होगी चौके छक्कों की बरसात  जानें कैसा रहेगा बेंगलुरु की पिच और मौसम का मिजाज
RCB vs LSG IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स, पिच रिपोर्ट, वेदर रिपोर्ट।
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 ने गति पकड़ ली है। अब हर मैच महत्वपूर्ण है। ग्रुप में शीर्ष और निचली रैंकिंग वाली टीमों के बीच ज्यादा अंतर नहीं है। यही वजह है कि एक जीत या हार अंक तालिका में टीमों का स्थान बदल सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) अगले मैच में मंगलवार (2 अप्रैल) को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) की मेजबानी करेगा। आरसीबी (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) अपने आखिरी मैच में बड़ी हार के बाद अंक तालिका में नौवें स्थान पर है। उन्हें आगे बढ़ने की जरूरत है। दूसरी ओऱ, एलएसजी (लखनऊ सुपर जायंट्स) ने आखिरी मैच में अपना खाता खोला और अब उसके दो अंक हैं।

Advertisement

RCB vs LSG Head-To-Head Records

आईपीएल 2022 में एलएसजी की शुरुआत के बाद से बेंगलुरु और लखनऊ ने केवल 4 आईपीएल मैच खेले हैं। आरसीबी ने उनमें से 3 जीते हैं और लखनऊ को 1 में विजय हासिल हुई है। एलएसजी के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का अब तक का उच्चतम स्कोर 222 रन है, जबकि आरसीबी के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स का उच्चतम स्कोर 213 रन है। आरसीबी के खिलाफ एलएसजी एकबार अप्रैल 2023 में विजयी हुआ था, जब उसने करीबी मुकाबले में 1 रन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था।

RCB vs LSG: Pitch Report

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडिमय की पिच सपाट सतह वाली मानी जाती है। जाहिर है यह बल्लेबाजी के लिए पर्याप्त मददगार होगी और एक उच्च स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। आईपीएल में प्रशंसक ऐसा ही कुछ देखना भी चाहते हैं। चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच से गेदंबाजों को कोई उछाल, स्विंग या स्पिन में मदद नहीं मिलेगी।

चिन्नास्वामी स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है। इस कारण हल्का शॉट भी 6 रन के लिए जा सकता है। इस मैदान पर किसी भी लक्ष्य का पीछा किया जा सकता है। यहां पर मैच जीतने के लिए टीम को कम से कम 210 की जरूरत है, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम को लक्ष्य का पीछा करना चाहिए।

Advertisement

इस मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने आखिरी मुकाबले में 182 रन बनाए, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था, क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इसे केवल 16.5 ओवर में हासिल कर लिया था। यह वही पिच पर है जहां आईपीएल में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी देखा गया था।

Advertisement

आईपीएल 2013 में इसी पिच पर आरसीबी (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) की ओर से खेलते हुए क्रिस गेल ने 13 चौके और सात छक्के की मदद से पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 66 गेंदों में 175 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था। आईपीएल में क्रिस गेल के सर्वोच्च स्कोर का यह रिकॉर्ड आज भी कायम है। ऐसे में बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले होने की उम्मीद है।

RCB vs LSG: Weather Report

खेल की शुरुआत में अनुमानित तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा। हवा की रफ्तार मध्यम रहेगी, जो 16 किमी/घंटा के आसपास हो सकती है और आर्द्रता का स्तर 25 प्रतिशत रहेगा। ऐसे में बल्लेबाजी, गेंदबाजी या फील्डिंग करते हुए खिलाड़ियों के पसीने छूटने तय है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो