scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RCB vs KKR IPL 2024: बेंगलुरु में फिर बरसेंगे रन? जानें पिच और मौसम का हाल

आईपीएल 2024 में 29 मार्च को सीजन का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच है। यहां पर चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच और बेंगलुरु के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: March 31, 2024 09:12 IST
rcb vs kkr ipl 2024  बेंगलुरु में फिर बरसेंगे रन  जानें पिच और मौसम का हाल
RCB vs KKR IPL 2024: बेंगलुरु में आमने-सामने होगी आरसीबी और केकेआर
Advertisement

RCB vs KKR IPL 2024: आईपीएल 2024 का 10वां मुकाबला शुक्रवार 30 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। आरसीबी ने अब तक दो मैच खेले हैं जिसमें से उसे एक में जीत और एक में हार मिली। वहीं केकेआर का दूसरा मुकाबला है। पहले मुकाबले में उसने सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी।

चिन्नास्वामी की पिच का मिजाज

चिन्नास्वामी के स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम चेज करना पसंद करती है। यह मैच उसी पिच पर होने वाला है जिसपर आरसीबी ने पंजाब किंग्स का सामना किया था। इस मैदान पर पिछले मैच में 177 रन बने थे लेकिन पिच को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि शुक्रवार को बललेबाजों को ज्यादा मदद मिलेगी। नई गेंद से तेज गेंदबाजों को सीम मूवमेंट मिलता है। स्पिनर्स चिन्नास्वामी में अकसर ही महंगे साबित होते हैं। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 198 रन है, वहीं बाद में जो टीम बल्लेबाजी करेगी, उसका औसत स्कोर 191 रन का है।

Advertisement

मौसम रहेगा साफ

मौसम की बात करें तो 29 मार्च को मौसम फैंस का साथ देगा। दिन भर बारिश की संभावना नहीं है। दिन का तापमान अधिकतम 33 डिग्री तक जाएगा। मैच भारतीय समयनुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा। मैच के समय तापमान तकरीबन 31 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स और आरसीबी का हेड टू हेड रिकॉर्ड

केकेआर और आरसीबी 2008 से ही लीग का हिस्सा हैं। बीते 16 सीजन में दोनों टीमों के बीच 32 मैच खेले जा चुके हैं। हेड टू हेड में केकेआर का पलड़ा भारी नजर आता है। 32 में से केकेआर ने 18 मैच जीते हैं वहीं आरसीबी ने 14 मैच अपने नाम किए। अगर बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की बात की जाए तो यहां पर दोनों टीमें 11 बार आमने-सामने आई हैं। 11 में से सात बार केकेआर ने जीत हासिल की। केकेआर आंकड़ों के लिहाज से आगे नजर आता है लेकिन आरसीबी को हल्के में नहीं लेगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो