scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

फिर दिक्कत में पृथ्वी शॉ, कोर्ट ने पुलिस को सपना गिल से जुड़े मामले में जांच के दिए आदेश

सपना गिल ने आरोप लगाया था कि पृथ्वी शॉ ने अंधेरी में एक पब में उनके साथ छेड़खानी की थी। गिल को फरवरी 2023 को अन्य लोगों के साथ शॉ पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 22:26 IST
फिर दिक्कत में पृथ्वी शॉ  कोर्ट ने पुलिस को सपना गिल से जुड़े मामले में जांच के दिए आदेश
सपना गिल को फरवरी 2023 को अन्य लोगों के साथ पृथ्वी शॉ पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। (फोटो - PTI/Instagram)
Advertisement

मुंबई के एक कोर्ट ने बुधवार (3 अप्रैल) को पुलिस को क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के खिलाफ पिछले साल सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर सपना गिल की छेड़छाड़ की शिकायत पर जांच के आदेश दिये हैं। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस सी तायडे ने पुलिस को 19 जून तक जांच रिपोर्ट जमा करने के लिये कहा है। हालांकि, अदालत ने शॉ और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करने के लिये पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की गिल की दलील खारिज कर दी।

शॉ ने आरोपों का खंडन किया है। गिल ने आरोप लगाया था कि शॉ ने अंधेरी में एक पब में उनके साथ छेड़खानी की थी। गिल को फरवरी 2023 को अन्य लोगों के साथ शॉ पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सेल्फी लेने को लेकर उनकी बहस हुई थी। गिल फिलहाल जमानत पर हैं। जमानत मिलने के बाद वह शॉ, उनके दोस्त आशीष यादव और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने अंधेरी हवाई अड्डा थाने पहुंचीं। पुलिस के मामला दर्ज नहीं करने पर उन्होंने मजिस्ट्रेट अदालत की शरण ली।

Advertisement

शॉ के खिलाफ गिल ने इन धाराओं में केस दर्ज कराने की मांग की

शॉ के खिलाफ अपनी शिकायत में गिल ने शॉ के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (छेड़छाड़), 509 (शब्द, इशारा या किसी महिला की गरिमा का अपमान करने का इरादा) और 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियार या किसी चीज से चोट पहुंचाना) के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की। शॉ के दोस्त आशीष यादव पर बैट से हमला करने का आरोप है।

पुलिस ने गिल के आरोप झूठे और निराधार बताया

पुलिस द्वारा पृथ्वी शॉ के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करने के दावे के साथ गिल ने मुंबई के क्रिकेटर के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए मजिस्ट्रेट अदालत का रुख किया था। हालांकि, पुलिस ने अदालत को बताया कि शॉ के खिलाफ गिल के आरोप झूठे और निराधार हैं। उन्होंने कहा कि गिल के साथ उनका एक दोस्त था। दोनों उस समय नशे में थे।

Advertisement

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का हिस्सा हैं। इस सीजन में फ्रैंचाइजी के लिए अपने पहले मैच में 24 वर्षीय खिलाड़ी ने 27 गेंदों में 43 रनों की तेज पारी खेली। चार चौकों और दो छक्कों लगाए। हालांकि, कोलकाता के खिलाफ वह कुछ खास नहीं कर पाए। वह 7 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हो गए।

Advertisement

नोट-भाषा इनपुट की मदद से बनाई गई खबर

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो