scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: वानिंदु हसरंगा का रिप्लेसमेंट होगा श्रीलंका का लेग स्पिनर, पंजाब के खिलाफ सनराइजर्स के मैच से पहले बड़ा ऐलान

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए घायल वानिंदु हसरंगा के रिप्लेसमेंट के तौर पर विजयकांत व्यासकांत को 50 हजार रुपये के बेस प्राइस में साइन किया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: April 09, 2024 18:31 IST
ipl 2024  वानिंदु हसरंगा का रिप्लेसमेंट होगा श्रीलंका का लेग स्पिनर  पंजाब के खिलाफ सनराइजर्स के मैच से पहले बड़ा ऐलान
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम । (फोटो - PTI)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में मंगलवार (9 अप्रैल) को सनराइजर्स हैदराबाद ने वानिंदु हसरंगा के रिप्लेसमेंट के तौर पर विजयकांत व्यासकांत को अपने साथ जोड़ा है। वह 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल हुए हैं। 22 वर्षीय लेग स्पिनर विजयकांत ने अपने देश के लिए एक टी20 मैच खेला है। उन्होंने पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

विजयकांत व्यासकांत ने संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में संपन्न आईएल टी20 टूर्नामेंट में एमआई अमीरात का प्रतिनिधित्व किया। इसमें उन्होंने चार मैच खेले और 10.87 की औसत और 5.43 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए। उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में चैटोग्राम चैलेंजर्स और लंका प्रीमियर लीग (LPL) में जाफना किंग्स का भी प्रतिनिधित्व किया है। चार मैचों के बाद हैदराबाद दो जीत और दो हार के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।

Advertisement

एड़ी की चोट के कारण हसरंगा बाहर

एड़ी की चोट के कारण हसरंगा के आईपीएल से बाहर होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को रिप्लेसमेंट खिलाड़ी लाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इससे पहले हसरंगा ने दो सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का प्रतिनिधित्व किया था। फ्रेंचाइजी ने 2022 में नीलामी में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। आरसीबी के साथ शानदार पहले सीजन में उन्होंने 26 विकेट लिए। रिलीज होने से पहले उन्होंने पिछले साल बहुत कम मैच खेले।

टेस्ट रिटायरमेंट से वापसी को लेकर बवाल

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान प्लेयर कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए 8 डिमेरिट अंक मिले थे। हसरंगा को इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की मौजूदा टेस्ट सीरीज से निलंबित कर दिया गया था। गौर करने वाली बात यह हैकि हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास अचानक वापस ले लिया था। ऐसा न करने पर वह जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले कुछ मैच नहीं खेल पाते।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो