scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PBKS vs RCB: विराट कोहली या विल जैक्स को बनाएं कप्तान, अपनी ड्रीम 11 में चुन सकते हैं ये खिलाड़ी

जनसत्ता.कॉम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच की संभावित ड्रीम इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 10, 2024 09:52 IST
pbks vs rcb  विराट कोहली या विल जैक्स को बनाएं कप्तान  अपनी ड्रीम 11 में चुन सकते हैं ये खिलाड़ी
IPL 2024, PBKS vs RCB Dream11 Prediction: आईपीएल 2024, पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ड्रीम11 प्रिडिक्शन। (सोर्स- X/@PunjabKingsIPL)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण में पंजाब किंग्स की लगभग हर टीम के साथ मुकाबले खराब हो गए हैं। इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ उनके पिछले मुकाबले में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पंजाब किंग्स जीत से चूक गया। दिनेश कार्तिक की आक्रामक बल्लेबाजी ने आरसीबी की जीत पक्की कर दी। मैच में विराट कोहली ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

IPL Live Score 2024, PBKS vs RCB LIVE CRICKET SCORE

Advertisement

बेंगलुरु से बदला लेने को तैयार पंजाब

अब जब घरेलू मैदान पर पंजाब किंग्स मैच की तैयारी कर रही है तो वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से बदला लेने के लिए तैयार है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हालिया मुकाबले में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। हालांकि, वह मैच हार गई, लेकिन मुकाबले में हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने लगभग 6 की इकॉनमी रेट बनाए रखते हुए तीन-तीन विकेट लिए।

पिछले मैच में गेंदबाजों ने किया था अच्छा प्रदर्शन

पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों को लगातार परेशान किया और उन्हें 20 ओवर में 167/9 तक सीमित कर दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को प्रभसिमरन सिंह ने 23 गेंद पर 30 रन बनाकर मजबूत शुरुआत दी, लेकिन दुर्भाग्य से मध्यक्रम में बल्लेबाज कोई मजबूत साझेदारी नहीं बना सके और उन्हें मैच गंवाना पड़ा।

जीत की हैट्रिक के साथ उतर रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु लगातार तीन जीत के बाद इस गेम में उतर रही है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ घरेलू मैदान पर हालिया मुकाबले में शानदार गेंदबाजी प्रयास से उन्होंने जीटी को सिर्फ 147 रन पर रोक दिया। हालांकि, बेंगलुरु के लिए लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था, लेकिन दिनेश कार्तिक ने फिर टीम को हार से बचाया और उन्हें लाइन पर ले गए।

Advertisement

हेड टू हेड: बहुत करीबी है मामला

जैसा कि हम दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड्स पर नजर डालते हैं तो यह बहुत करीबी साबित हो रहा है। पंजाब किंग्स ने 17 जीत के साथ बढ़त बनाए हुई है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 15 जीत के साथ उससे थोड़ा ही पीछे है। ये आंकड़े यह साबित करने के लिए काफी हैं कि जब ये टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी तो मुकाबला कितना रोमांचक हो सकता है।

Advertisement

बेंगलुरु का लगातार तीन जीत के बाद आना और पंजाब का इस मुकाबले को जीतने के लिए प्रतिबद्ध होना इसे और भी दिलचस्प बना देगा। आईपीएल 2022 में पंजाब और बेंगलुरु के बीच मैच में जॉनी बेयरस्टो की तेज-तर्रार पारी देखी गई थी, जहां उन्होंने सिर्फ 29 गेंद पर 66 रन ठोक दिए थे।

ड्रीम 11 बनाने से पहले पढ़ें ये सुझाव

प्रशंसकों को धर्मशाला में भी पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों से कुछ ऐसा ही देखने और उसके जीत की राह पर लौटने की उम्मीद होगी। इस लेख में हम पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच की ड्रीम 11 बनाने वाले क्रिकेट प्रशंसकों के लिए प्लेइंग इलेवन के सुझाव लेकर आए हैं।

Punjab Kings Fantasy XI

पंजाब किंग्स की ‘एक्सीडेंटल बाय’ शशांक सिंह सीजन के उनके सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं। 32 वर्षीय पंजाब किंग्स टीम के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 300 से अधिक रन बनाए हैं। ऐसा उन्होंने 63 के शानदार औसत से किया है। शशांक ने 165 से अधिक की आश्चर्यजनक स्ट्राइक रेट भी बनाए रखी है।

शंशाक सिंह ने 28 गेंद में नाबाद 68 रन बनाए हैं। पंजाब किंग्स ने पिछले महीने केकेआर के 261 रन के स्कोर को टी20 क्रिकेट का सबसे सफल लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड बनाने में मदद की। फैंटेसी इलेवन का चयन करने के मामले में अपनी टीम के लिए शशांक सिंह का चयन करना अनिवार्य है।

गेंदबाजों में सीनियर तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने आईपीएल 2024 में सिर्फ 11 पारियों में 17 विकेट हासिल किए हैं। फिलहाल हर्षल पटेल सीजन के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह ‘पर्पल कैप’ धारी जसप्रीत बुमराह से सिर्फ एक विकेट दूर हैं। टी20 विश्व कप टीम में चुने गए अर्शदीप सिंह ने भी 11 मैच में 15 विकेट लिए हैं। हालांकि, उनकी 10.06 की इकॉनमी रेट पंजाब किंग्स के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

Royal Challengers Bengaluru Fantasy XI

आईपीएल के सर्वकालिक महान खिलाड़ी और आरसीबी के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने सिर्फ 11 आईपीएल पारियों में 542 रन बनाए हैं। उन्होंने पहले टूर्नामेंट में पचास या उससे अधिक के पांच स्कोर बनाए हैं। इनमें से उन्होंने एक को शतक में बदल दिया। कोहली का 67.75 का औसत भी इस सीजन में 100 से अधिक रन बनाने वाले सभी बल्लेबाजों में सबसे ऊंचा है। आईपीएल 2024 की ‘पर्पल कैप’ भी अभी उन्हीं के पास है।

गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज यश दयाल और मोहम्मद सिराज उनके प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज बनकर उभरे हैं। इस बीच ग्लेन मैक्सवेल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए बतौर स्पिनर सबसे अधिक खिलाड़ियों को आउट किया है।

PBKS vs RCB Dream 11 Team Playing 11 Number 1

कप्तान: विराट कोहली।
उपकप्तान: जॉनी बेयरस्टो।
विकेटकीपर: दिनेश कार्तिक, जॉनी बेयरस्टो।
बल्लेबाज: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस, शशांक सिंह, अभिषेक शर्मा।
ऑलराउंडर: सैम करन, कैमरन ग्रीन।
गेंदबाज: हर्षल पटेल, यश दयाल, मोहम्मद सिराज।

PBKS vs RCB Dream 11 Team Playing 11 Number 1

कप्तान: विल जैक्स।
उपकप्तान: शशांक सिंह।
विकेटकीपर: दिनेश कार्तिक, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह।
बल्लेबाज: विराट कोहली, शशांक सिंह, रजत पाटीदार।
ऑलराउंडर: सैम करन, विल जैक्स।
गेंदबाज: हर्षल पटेल, हरप्रीत बरार, यश दयाल।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो