scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PBKS vs GT IPL 2024: यहां पढ़ें पंजाब बनाम गुजरात मैच में कैसा रहेगा मुल्लांपुर में पिच और मौसम का मिजाज

आईपीएल 2024 का 37वां मैच में 21 अप्रैल को पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच है। यहां महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर की पिच और चंडीगढ़ के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 22, 2024 11:17 IST
pbks vs gt ipl 2024  यहां पढ़ें पंजाब बनाम गुजरात मैच में कैसा रहेगा मुल्लांपुर में पिच और मौसम का मिजाज
PBKS vs GT IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: पीबीकेएस बनाम जीटी आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट।
Advertisement

PBKS vs GT IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में 21 अप्रैल को डबल हेडर है। मतलब इस दिन दो मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा। दूसरा मैच पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच है। यह मुकाबला चंडीगढ़ में मुल्लांपुर स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस को आईपीएल में अभी दो साल ही हुए हैं। इस छोटे से इतिहास में उसका पंजाब किंग्स के खिलाफ करीबी मुकाबला रहा।

PBKS vs GT Head 2 Head Records

दोनों टीमों के हेड टू हेड की बात करें तो पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस में कड़ी प्रतिस्पर्धी बनी हुई है। अहमदाबाद में दोनों के बीच हुए पिछले मैच में भी ऐसा देखने को मिला था। उस मैच का फैसला आखिरी ओवर में हुआ था। चार अप्रैल के उस मैच में गुजरात टाइटंस ने घरेलू मैदान पर खेलते हुए 199 रन बनाए थे। पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) अंतिम गेंद पर लक्ष्य तक पहुंचने और 3 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रहा था।

Advertisement

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 4 आईपीएल मैच खेले हैं। इसमें से पंजाब ने 2 और गुजरात ने 2 में जीत हासिल की है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ पंजाब किंग्स का अब तक का उच्चतम स्कोर 200 रन है। यह स्कोर पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 में इससे पहले हुए गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में बनाया था।

Maharaja Yadavindra Singh International Cricket Stadium, Mullanpur Pitch Report

महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है। यही वजह है कि इस स्थान पर लक्ष्य का पीछा करना कठिन हो गया है। नई गेंद से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी, जबकि गेंद पुरानी होने पर स्पिनर अपना कौशल दिखा पाएंगे। सीमा रेखा छोटी होने का मतलब है कि प्रशंसकों प्रचुर मात्रा में चौके और छक्के देखने को मिलेंगे।

पंजाब किंग्स ने यहां 18 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेला था। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 192/7 का स्कोर बनाया था। हालांकि, आशुतोष शर्मा (28 गेंद, 61 रन) के साहसिक प्रयास के बाद जीत के काफी करीब पहुंचने के बाद पंजाब किंग्स मैच हार गया था।

Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) 147 रन का बचाव करने में विफल रहा था। शिमरोन हेटमायर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए आखिरी ओवर की रोमांचक पारी खेली। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स लक्ष्य से महज 3 रन पीछे रह गया। इस साल पंजाब को इस मैदान पर एकमात्र जीत दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ मिली थी। पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के 174 रन का पीछा किया और 4 विकेट से जीत हासिल की।

Advertisement

Chandigarh Weather Forecast Today Match

Accuweather.com के अनुसार, मुल्लांपुर में रविवार 21 अप्रैल की शाम तापमान 25 से 32 डिग्री के आसपास रहेगा। आसमान में बादल नहीं छाए रहेंगे। बारिश की कोई संभावना नहीं है। आर्द्रता औसतन 31% के आसपास रहेगी। आर्द्रता शाम 7 बजे 24 प्रतिशत रहेगी जो रात 11 बजे तक बढ़कर 39 प्रतिशत तक हो जाएगी। टॉस जीतने वाले कप्तान के लिए सलाह होगी कि वह बल्लेबाजी चुनें और स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाएं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो