scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर ने बताया अपना ड्रीम, T20 World Cup में लेना चाहते हैं इस स्टार भारतीय बल्लेबाज का विकेट

पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिलने को लेकर आश्वस्त हैं और वो भारत के इस स्टार बल्लेबाज को आउट करना चाहते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: May 05, 2024 23:27 IST
पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर ने बताया अपना ड्रीम  t20 world cup में लेना चाहते हैं इस स्टार भारतीय बल्लेबाज का विकेट
Pakistan Cricket team (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और यूएसए में संयुक्त रूप से किया जाएगा और इसमें भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया है जिसमें मेजबान यूएसके के अलावा कनाडा और आयरलैंड की टीम है। एक तरफ जहां दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के इस मुकाबले का इंतजार है तो वहीं पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद भी इस मैच का बेताबी के साथ वेट कर रहे हैं। अबरार अपने देश के लिए इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए बेहद उत्सुक हैं और भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट लेने की उम्मीद कर रहे हैं।

विराट कोहली का विकेट लेना चाहते हैं अबरार अहमद

अबरार अहमद ने दिसंबर 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पहला टेस्ट मैच खेला था, लेकिन इसके बाद टी20 में अपना डेब्यू करने के लिए उन्हें इंतजार करना पड़ा था और न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20आई सीरीज में उन्होंने पाकिस्तान के लिए इस प्रारूप में पदार्पण किया था। कीवी टीम के खिलाफ उन्होंने 5 में से 3 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 5.75 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से दो विकेट लिए। 25 साल के इस खिलाड़ी को अब पाकिस्तान टी20 टीम में आयरलैंड और इग्लैंड दौरे के लिए चुना गया है और उन्हें उम्मीद है कि वो जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहेंगे।

Advertisement

इस प्रतिभाशाली गेंदबाज ने कहा कि उनका ध्यान अपने देश के लिए हर मैच जीतने पर है। लेकिन उनका सपना आगामी विश्व प्रतियोगिता में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का विकेट लेना है। उन्होंने जियो सुपर पर बात करते हुए कहा कि मैं हर मैच पर अपना ध्यान केंद्रित करूंगा और हमारी टीम में विश्व स्तरीय स्पिनर हैं और हमारा लक्ष्य पाकिस्तान के लिए मैच जीतना है। टी20 वर्ल्ड कप में हमारा लक्ष्य सभी टीमों को हराना होगा, लेकिन मेरा सपना विराट कोहली का विकेट लेना है। उन्होंने ये भी कहा कि मैं अपनी बल्लेबाजी में भी सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं। आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का सामना 7 बार हुआ है जिसमें भारत को 6 बार जीत मिली है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो