scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Pakistan Cricket team: इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ T20I सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान ने आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। जानिए इस टीम में किन-किन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: May 02, 2024 16:04 IST
pakistan cricket team  इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ t20i सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान  इन खिलाड़ियों को मिला मौका
Pakistan Cricket Team (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टी20 टीम का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले ये टीम आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच टी20आई सीरीज खेलेगी। इन दोनों सीरीज के लिए पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसकी कप्तानी बाबर आजम करेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का दोबारा कप्तान बनाए जाने के बाद बाबर आजम की कप्तानी में ये इस टीम का पहला विदेशी दौरा होगा। पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में नहीं खेलने वाले हारिस राऊफ की इस टीम में वापसी हुई है और हसन अली भी आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा करेंगे। ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 की तैयारी के लिए पाकिस्तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन और इंग्लैंड के खिलाफ चार T20I मैचों की सीरीज खेलेगा।

Advertisement

मोहम्मद आमिर को मिला मौका

आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम की घोषणा पीसीबी ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से की। इस सीरीज से पहले इस टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20आई सीरीज खेली थी जो 2-2 की बराबरी के साथ खत्म हुआ था। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। टीम की घोषणा करते हुए वहाब रियाज ने कहा कि मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ, आजम खान और इरफान खान नियाजी के साथ कुछ फिटनेस समस्याएं हैं, लेकिन उनकी फिटनेस में काफी सुधार हुआ है और हमें विश्वास है कि वे आने वाले मैचों में खेलेंगे।

वहाब रियाज ने तेज गेंदबाज हसन अली की वापसी को उचित ठहराया और कहा कि उनके नाम पर पहले से ही विचार किया जा रहा था और वो टीम में हारिस राऊफ के लिए बैकअप हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर हारिस फिट है और आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह हमारी पहली पसंद हैं। उन्होंने गेंदबाजी शुरू कर दी है लेकिन अगर कुछ समस्या आती है तो हमारे पास बैकअप के रूप में हसन अली हैं। वहीं इस टीम में तेज गेंदबाज मो. आमिर को भी मौका मिला जिन्होंने लंबे समय के बाद क्रिकेट में वापसी की। आपको बता दें कि हारिस पाकिस्तान सुपर लीग के शुरुआती चरण के दौरान अनफिट हो गए और फरवरी के बाद से नहीं खेले हैं। वहीं पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैच 10, 12 और 14 मई को खेलना है जबकि इंग्लैंड के खिलाफ टी20आई मैचों की शुरुआत 22 मई से होगी।

आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे के लिए पाकिस्तान की 18 सदस्यीय टीम

Advertisement

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस राऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो