scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टीम से बाहर हुए फिन एलन और एडम मिल्ने, इन्हें मिला मौका

न्यूजीलैंड के पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों की टी20आई सीरीज में हिस्सा लेना है जिसकी शुरुआत 18 अप्रैल से होगी।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: April 12, 2024 19:44 IST
pak vs nz  पाकिस्तान के खिलाफ t20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टीम से बाहर हुए फिन एलन और एडम मिल्ने  इन्हें मिला मौका
New Zealand cricket team (Source- AP Photo)
Advertisement

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फिन एलन और एडम मिल्ने इंजरी की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। यह टी20 विश्व कप की तैयारी कर रही कीवी टीम के लिए एक बड़ा झटका होगा। टी20आई में 163.60 और वनडे में 93.26 की विस्फोटक स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले फिन एलन पीठ की चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए तो वहीं 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले एडम मिल्ने को अभ्यास सत्र के दौरान टखने में चोट लग गई और अब वो इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

टॉम ब्लंडेल और जैक फॉल्क्स को मिला मौका

फिन और मिल्ने की के टीम से बाहर हो जाने के बाद इनकी जगह टॉम ब्लंडेल और जैक फॉल्क्स को टीम में शामिल किया गया है। 33 साल के ब्लंडेल शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालते हैं तो वहीं 21 साल के जैक फॉल्क्स को पहली बार नेशनल टीम में शामिल किया गया है। जैक को घरेलू स्तर पर किए गए प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद मुख्य टीम में लाया गया है। जैक ने कैटरबरी के लिए घरेलू स्तर पर शानदार गेंदबाजी की साथ ही बल्लेबाजी में अपनी स्ट्राइक रेट से प्रभावित किया और इसी ने चयनकर्ताओं का ध्यान उनकी तरफ गया।

Advertisement

न्यूजीलैंड के को गैरी स्टीड ने कहा कि हमें फिन और एडम दोनों के टीम से बाहर होने का दुख है जो दौरे की शुरुआत से पहले ही चोट से जूझ रहे हैं। वो पिछले टी20 वर्ल्ड कप से बाद से टी30 फॉर्मेट में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पहले से ही एक दर्जन खिलाड़ियों की कमी की चुनौती से गुजर रही थी, अब एलन और मिल्ने के बाहर होने के बाद अतिरिक्त दबाव का सामना कर रही है। हालाँकि, ब्लंडेल और फॉल्क्स को शामिल करने से अनुभव और युवा प्रतिभा का मिश्रण टीम को मिला, जिससे टीम को फायदा होगा। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी और दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और इसकी शुरुआत 18 अप्रैल से होगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो