scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MI vs RR: मुंबई इंडियंस को राजस्थान रॉयल्स से मिली हार, यह थे इस टीम के हारने के मुख्य कारण

राजस्थान के खिलाफ मुंबई को 6 विकेट से हार मिली और इस टीम की हार की मुख्य वजह खराब बल्लेबाजी रही।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: April 01, 2024 23:50 IST
mi vs rr  मुंबई इंडियंस को राजस्थान रॉयल्स से मिली हार  यह थे इस टीम के हारने के मुख्य कारण
Riyan Parag (Source- Twitter)
Advertisement

MI vs RR IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से ठीक पहले रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया था, लेकिन इस फ्रेंचाइजी का ये फैसला अब तक तो सही नहीं दिख रहा है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई ने इस सीजन का अपना तीसरा लीग मैच राजस्थान के खिलाफ खेला और 6 विकेट से इस टीम को हार मिली।

राजस्थान के खिलाफ मुंबई की बल्लेबाजी ज्यादा अच्छी नहीं रही और ये टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बना पाई और इसके जवाब में राजस्थान की टीम ने 15.3 ओवर में 4 विकेट पर 127 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज कर ली। इस मैच में ऐसे कई कारण रहे जिसकी वजह से मुंबई को हार मिली, आइए जानते हैं क्या रही इस टीम की हार की वजह।

Advertisement

मुंबई की हार के मुख्य कारण

  • -मुंबई ने इस मैच में टॉस गंवा दिया और राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो संजू सैमसन के हक में रहा।
  • -मुंबई की टीम ने इस मैच में बेहद खराब शुरुआत की और टीम के सबसे सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा का डक पर आउट होना टीम के लिए बड़ा सेटबैक रहा।
  • -रोहित शर्मा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए तीसरे नंबर पर नमन धीर आए, लेकिन वो भी अपना विकेट नहीं बचा पाए और गोल्डन डक पर आउट हो गए।
  • -इस टीम के लिए डेवाल्ड ब्रेविस का भी गोल्डन डक पर आउट होना टीम के हक में नहीं रहा और मुंबई ने अपने पहले तीन विकेट सिर्फ 14 रन पर गंवा दिए और टीम काफी दवाब में आ गई।
  • -पहले तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर जाने के बाद इशान किशन और तिलक वर्मा मिलकर पारी को संभाल सकते थे, लेकिन इशान ने सरेंडर कर दिया और वह 16 रन बनाकर आउट हो गए और मुंबई ने अपना चौथा विकेट सिर्फ 20 रन पर गंवा दिया।
  • -हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा के बीच इस मैच में 56 रन की साझेदारी हुई और जब दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे तब रन आसानी से आ रहे थे। दोनों को इस साझेदारी को और आगे ले जाने की जरूरत थी, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या चहल की गेंद पर कैच आउट हो गए और यह साझेदारी टूट गई जिससे टीम को बड़ा झटका लगा और टीम के बड़े स्कोर का सपना टूट गया।
  • -टिम डेविड ने मुंबई के लिए काफी स्लो पारी खेली और उन्होंने 24 गेंदों पर 17 रन बनाए। डेविड के पास रन करने का अच्छा मौका था, लेकिन वह चूक गए।
  • -मुंबई के पास ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था और उन्होंने पॉवरप्ले में घातक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट गंवा दिए।
  • -मुंबई के खिलाफ राजस्थान के स्पिनर युजवेंद्र चहल भी खासे सफल रहे और उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए और 3 विकेट हासिल किया। चहल ने तिलक वर्मा और हार्दिक पांड्या को आउट किया।
  • -इस मैच में संजू सैमसन ने अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल काफी शानदार तरीके से किया और राजस्थान के गेंदबाजों ने मुंबई के बल्लेबाजों के पूरी तरह से अपने शिकंजे में रखा और खुलकर रन नहीं बनाने दिया।
  • -मुंबई के गेंदबाजों ने भी इस मैच में अच्छी शुरुआत की और 3 विकेट 48 रन पर गिरा दिए, लेकिन रियान पराग जम गए और फिर उन्होंने अपनी पारी के दम पर राजस्थान को जीत दिला दी। मुंबई के गेंदबाज रियान पर हावी नहीं हो पाए।
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो