scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MI vs RCB IPL 2024: मुंबई बनाम बेंगलुरु का 11 अप्रैल को वानखेड़े में मैच, पढ़ें पिच और मौसम रिपोर्ट

आईपीएल 2024 का 25वां मैच में 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच है। यहां वानखेड़े स्टेडियम की पिच और मुंबई के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 12, 2024 11:58 IST
mi vs rcb ipl 2024  मुंबई बनाम बेंगलुरु का 11 अप्रैल को वानखेड़े में मैच  पढ़ें पिच और मौसम रिपोर्ट
मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट।
Advertisement

MI vs RCB IPL 2024: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 11 अप्रैल (गुरुवार) 2024 को एक दिलचस्प मुकाबला होने वाला है। दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 25वें मैच में जब हार्दिक पंड्या की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की मेजबानी करेगी तो उसकी नजर अपनी जीत की लय बरकरार रखने पर होगी।

वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) तीन मैच की हार का क्रम तोड़कर जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हालिया मैच में मुंबई इंडियंस ने अपनी निराशाओं का सिलसिला तोड़ते हुए जीत हासिल की। इसके विपरीत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु खुद को लगातार हार के जाल में फंसी हुई पा रही है।

Advertisement

MI vs RCB Head 2 Head Records In IPL

एक दूसरे की कट्टर प्रतिद्वंद्वी मानी जाने वाली मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अब तक 34 आईपीएल मैच खेले गए हैं। इनमें से 20 में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 14 मैच में विजयी रही। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अब तक 10 मैच खेले गए।

इनमें से 7 में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सिर्फ 3 मैच ही अपने नाम कर पाई। हालांकि, आरसीबी ने दोनों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की है। एमआई के खिलाफ आरसीबी का अब तक का उच्चतम स्कोर 235 रन है। आरसीबी के खिलाफ एमआई का उच्चतम स्कोर 213 रन है।

Wankhede Stadium Pitch Report For MI vs RCB Match

वानखेड़े स्टेडियम आमतौर पर बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने में मदद करता है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इसका फायदा उठाकर बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश करेगी, क्योंकि रात में पड़ने वाली ओस (शबनम) समस्या पैदा कर सकती है। वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर तेज गेंदबाजों ने अब तक 887 विकेट लिए हैं। वहीं स्पिनर्स के खाते में 367 विकेट गए हैं। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 169 रन है।

Advertisement

वानखेड़े स्टेडियम पर अब तक 111 आईपीएल मैच खेले गए हैं। इनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 51 और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने 60 मैच जीते हैं। इस मैदान पर खेले गए पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हालांकि, लक्ष्य का पीछा करने वाली दिल्ली कैपिटल्स भले ही जीत हासिल नहीं कर पाई हो, लेकिन वह भी 205 रन बनाने में सफल रही थी।

Advertisement

वानखेड़े स्टेडियम पर रोहित MI और विराट RCB के टॉप स्कोरर

मुंबई इंडियंस के लिए वानखेड़े स्टेडियम में रोहित शर्मा (574 रन) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जबकि विराट कोहली (852 रन) आरसीबी के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। मुंबई इंडियंस की ओर से यहां सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर इशान किशन (99 रन) ने बनाया है। वहीं इस मैदान पर आरसीबी के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स (नाबाद 133 रन) के नाम है।

Mumbai Weather Forecast During MI vs RCB IPL match

Accuweather.com के अनुसार, 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है। आर्द्रता 65-75 प्रतिशत के बीच होगी, जिसका मतलब है कि दूसरी पारी में ओस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। मैच शुरू होने के समय मुंबई में तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा। यह मैच के अंत तक गिरकर 28 डिग्री तक जा सकता है। AccuWeather के अनुसार, हवा की गुणवत्ता अस्वास्थ्यकर रहेगी।

MI vs RCB IPL 2024 Match Winning Prediction

मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच को लेकर गूगल की भविष्यवाणी के अनुसार, 57 फीसदी संभावना है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में अपने पांचवें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हरा देगी और आईपीएल 2024 की ताजा अंक तालिका में एक पायदान ऊपर पहुंच जाएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो