scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rohit Sharma: रोहित IPL में MI के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बैट्समैन बने, इतने 6 जड़कर तोड़ा पोलार्ड का रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 3 छक्के लगाए और वो अब इस लीग में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: April 19, 2024 18:09 IST
rohit sharma  रोहित ipl में mi के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बैट्समैन बने  इतने 6 जड़कर तोड़ा पोलार्ड का रिकॉर्ड
Rohit Sharma (Source- AP Photo)
Advertisement

Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने चंडीगढ़ में आईपीएल 2024 के 33 वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए। सीएसके के खिलाफ नाबाद 105 रन की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा ने इस मैच में 25 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 छक्के और 2 चौकों भी लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 144.00 का रहा। रोहित शर्मा ने अपनी पारी में लगाए 3 छक्कों की मदद से अब मुंबई के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए और उन्होंने किरोन पोलार्ड का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

आईपीएल में रोहित के नाम सबसे ज्यादा छक्के

मुंबई इंडियंस के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पंजाब के खिलाफ 3 छक्के लगाने के बाद अब आईपीएल में मुंबई के लिए सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए इस मैच में 224 वां छक्का लगाया और उन्होंने किरोन पोलार्ड को पीछे छोड़ दिया। पोलार्ड ने अपने आईपीएल करियर में मुंबई के लिए कुल 223 छक्के लगाए थे। मुंबई के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर 104 छक्कों के साथ हार्दिक पांड्या मौजूद हैं तो 103 छक्कों के साथ इशान किशन चौथे और 97 छक्कों के साथ सूर्यकुमार यादव पांचवें स्थान पर हैं।

Advertisement

आईपीएल में एमआई के लिए सबसे ज्यादा छक्के

224 छक्के - रोहित शर्मा
223 छक्के - के पोलार्ड
104 छक्के - एच पंड्या
103 छक्के - मैं किशन
97 छक्के- सूर्यकुमार यादव

रोहित ने खेला 250वां मैच

रोहित शर्मा ने आईपीएल का अपना 250वां मैच खेला और इस लीग में वो 250 मैच खेलने वाले धोनी के बाद दूसरे बल्लेबाज बने। धोनी ने इस लीग में अब तक सबसे ज्यादा 256 मैच खेले हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर 249 रन के साथ दिनेश कार्तिक मौजूद हैं।

Advertisement

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच

Advertisement

256 मैच - एमएस धोनी
250 मैच - रोहित शर्मा
249 मैच - दिनेश कार्तिक
244 मैच - विराट कोहली
232 मैच - रवींद्र जडेजा
222 मैच - शिखर धवन

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो