scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MI vs CSK: हार्दिक पंड्या के बचाव में उतरे कीरोन पोलार्ड, T20 वर्ल्ड कप 2024 का जिक्र कर कही यह बात

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर में 43 रन दिए। उन्होंने बल्लेबाजी से भी निराश किया और खेल के अहम मोड़ पर 6 गेद में केवल 2 रन ही बना पाए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 15, 2024 12:39 IST
mi vs csk  हार्दिक पंड्या के बचाव में उतरे कीरोन पोलार्ड  t20 वर्ल्ड कप 2024 का जिक्र कर कही यह बात
मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड को विश्वास है कि प्रशंसक जल्द ही हार्दिक पंड्या की प्रशंसा करेंगे। (सोर्स- ट्विटर)
Advertisement

IPL 2024, Mumbai Indians vs Chennai Super Kings: मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड टीम की हार के लिए किसी विशेष व्यक्ति या व्यक्तियों को दोषी ठहराने वाले लोगों से तंग आ चुके हैं। उन्होंने प्रशंसकों से आग्रह किया कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 रन की हार के बाद संघर्षरत कप्तान हार्दिक पंड्या को ‘बुरा’ न बताएं और उनकी आलोचना नहीं करें।

एमएस धोनी ने हार्दिक पंड्या की 3 गेंद में जड़ दिए थे 3 छक्के

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के दिग्गज एमएस धोनी ने हार्दिक पंड्या के अंतिम ओवर में लगातार तीन छक्कों की मदद से 4 गेंद में नाबाद 20 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के कप्तान को सही लाइन और लेंथ के लिए संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने महत्वपूर्ण समय पर दो वाइड भी फेंकी। हार्दिक पंड्या ने अपने 4 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्हें बल्लेबाजी में भी काफी दिक्कत हुई और अहम मोड़ पर वह 6 गेद में केवल 2 रन ही बना पाए।

Advertisement

मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 में 6 मैच में गंवाया चौथा मुकाबला

कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल 2024 में मुंबई की 6 मैच में चौथी हार के बाद कहा, ‘मुझे नहीं पता कि इससे उनके आत्मविश्वास पर असर पड़ेगा या नहीं। वह एक आत्मविश्वासी लड़का है। वह ग्रुप में बहुत अच्छा रहा है। क्रिकेट में, आपके अच्छे दिन आते हैं और बुरे दिन और मैं एक ऐसे व्यक्ति को देख रहा हूं जो अपने कौशल को सुधारने और अपना रिवाज बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।’

लोगों को समझना चाहिए, क्रिकेट एक टीम गेम है: पोलार्ड

कीरोन पोलार्ड ने कहा, ‘खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत रूप से निशाना साधने से तंग आ चुका हूं; कुल मिलाकर क्रिकेट एक टीम गेम है। एक ऐसा व्यक्ति है जो 6 सप्ताह से भी कम समय में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है और सभी ऐसा करने जा रहे हैं। उसे खुश करो और मनाइये कि वह अच्छा करे।’ बता दें कि 2 जून 2024 से टी20 विश्व कप खेला जाना है। जिसमें भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का खेलना तय माना जा रहा है।

गलितयां ढूंढ़ने की जगह प्रोत्साहित करें: कीरोन पोलार्ड

कीरोन पोलार्ड ने कहा, ‘अब समय आ गया है कि हम गलतियां निकालना बंद करें और प्रोत्साहित करें। देखें कि क्या हम भारत के महान ऑलराउंडर्स में से एक से उसका सर्वश्रेष्ठ हासिल कर पाते हैं। वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कर सकता है। वह एक एक्स-फैक्टर है। आशा करता हूं कि जब वह टॉप पर पहुंचेगा तो मैं आराम से बैठूंगा और हर किसी को उसकी प्रशंसा करते हुए देखूंगा।’

Advertisement

कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक की बल्लेबाजी के तरीकों के बारे में कहा, ‘एक व्यक्ति के रूप में आपको विकसित होना होगा। जब आप युवा होते हैं तो आपके पास युवा स्फूर्ति होती है। आप मैदान में जाते हैं और एक निश्चित तरीके से काम करते हैं। जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं, जवाबदेही और जिम्मेदारी आती जाती है।’

Advertisement

पोलाार्ड ने कहा, ‘मैं जो देख रहा हूं वह यह है कि लड़का विकसित हो रहा है। हम, व्यक्तिगत रूप से, कुछ चीजें देखना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी खेल कुछ चीजों की मांग नहीं करता है और (खिलाड़ी) जैसे-जैसे आगे बढ़ते हैं, गलतियां करते हैं, जैसा कि हम सभी ने किया है। उसने कड़ी मेहनत की है और कड़ी मेहनत का फल मिलता है, इसलिए समय आने पर हम सभी उसकी प्रशंसा करेंगे।’

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो